जानिए कब रुकेगी मैनचेस्टर में बारिश, 20 ओवर का हुआ मैच तो टीम इंडिया को होगा बड़ा नुकसान!

क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल बारिश के चलते रुका, मौसम विभाग के अनुसार मैनचेस्टर का मौसम अच्छा नहीं है

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 10:04 PM IST
जानिए कब रुकेगी मैनचेस्टर में बारिश, 20 ओवर का हुआ मैच तो टीम इंडिया को होगा बड़ा नुकसान!
क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल बारिश के चलते रुका
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 10:04 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल पर फैंस को जिस बात का डर सता रहा था, आखिर वही हुआ. भारत और न्यूजीलैंड के मैच में बारिश ने खलल डाला है. न्यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में मैनचेस्टर में तेज बारिश हुई और खेल रोक दिया गया. बारिश शुरू होने से पहले टीम इंडिया ने मैच पर पकड़ बना रखी थी. न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में महज 211 रन बनाए थे और उसके 5 विकेट गिर गए थे. हालांकि इसके बाद बारिश ने दस्तक दी और खेल रुक गया. आइए आपको बताते हैं कि कब मैनचेस्टर में बारिश रुकेगी और कैसे खराब मौसम टीम इंडिया के लिए विलन साबित हो सकता है.

मैनचेस्टर का मौसम
मौसम वेबसाइट्स की मानें तो मैनचेस्टर में अगले तीन घंटों तक बारिश नहीं रुकेगी. मैनचेस्टर में शाम 6 बजे तक बारिश की आशंका है. इसके बाद अगर बारिश रुकी तो फैसला मैच रेफरी के हाथ में होगा कि मैच आज ही शुरू होगा या फिर बुधवार की सुबह. वैसे खबरों के मुताबि मैच रेफरी डेविड बून हर हाल में आज ही मैच खत्म करने की कोशिश करेंगे. इसके तहत वो 20-20 ओवरों का मैच भी करा सकते हैं. हालांकि इससे टीम इंडिया को नुकसान होगा.

मैनचेस्टर में बारिश ने रोका खेल


20 ओवर के मैच से टीम इंडिया को नुकसान
आपको बता दें अगर मैच रेफरी 20-20 ओवर का हुआ तो टीम इंडिया को नुकसान होगा. 20 ओवर के मैच की सूरत में भारत को 148 रनों का लक्ष्य मिलेगा, जो कि स्लो आउट फील्ड पर एक बड़ा स्कोर माना जा सकता है. वहीं अगर मैच 46-46 ओवर का हुआ और टीम इंडिया 20 ओवर बल्लेबाजी कर लेती है और उसके बाद अगर बारिश फिर दखल देती है तो टीम इंडिया को फिर अगले 20 ओवर में 60 से 70 रन ही बनाने होंगे.

अगर बारिश के चलते आज खेल शुरू नहीं हुआ और 20 ओवर का खेल भी संभव नहीं हुआ तो बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरेगी और मैच जहां रुका था वहीं से शुरू होगा. वैसे आपको बता दें मैनचेस्टर में बुधवार को भी भारी बारिश की आशंका है. अगर बुधवार को भी खेल शुरू नहीं हुआ तो फिर लीग स्टेज में टॉप करने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.
Loading...

IND vs NZ : 20 ओवर में 148 रन बनाकर मिलेगा फाइनल का टिकट!

आज बारिश नहीं रुकी तो वर्ल्‍ड कप में क्‍या होगा टीम इंडिया का भविष्‍य
First published: July 9, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...