ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!

लंदन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखर गया.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 4:46 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
मुश्किल पिच पर टीम इंडिया का सरेंडर, रोहित-धवन और विराट की निकली 'हवा'
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 4:46 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आगाज बेहद ही खराब रहा. लंदन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. इस मुकाबले में रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल और खुद कप्तान विराट कोहली ने कीवी गेंदबाजों की स्विंग के आगे सरेंडर कर दिया. 11वें ओवर तक टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवा दिए.

रोहित-धवन की जोड़ी फ्लॉप

वैसे तो बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच पर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी गेंदबाजों की खूब खबर लेती है लेकिन जहां पिच पर घास हो और हवा में बादल हों तो टीम इंडिया के ओपनर पैवेलियन लौटने में देर नहीं लगाते. न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में भी ऐसा ही दिखा. रोहित शर्मा सिर्फ 6 गेंद तक क्रीज पर टिक पाए और ट्रेंट बोल्ट की अंदर आती गेंद ने उन्हें LBW आउट कर दिया. रोहित ने रिव्यू लिया लेकिन वो गलत साबित हुए. इसके बाद ओपनर धवन भी बोल्ट की जबर्दस्त स्विंग गेंद का शिकार बने. धवन ने 7 गेंद खेली और उनके खाते में भी दो ही रन आए.

के एल राहुल भी फ्लॉप

नंबर 4 पर टीम इंडिया ने के एल राहुल को खिलाया. हमेशा की तरह वो इस पोजिशन पर एक बार फिर नाकाम साबित हुए. के एल राहुल को भी ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. ट्रेंट बोल्ट की अतिरिक्त उछाल वाली गेंद ने टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के बैट का अंदरूनी किनारा लिया और गेंद सीधे विकेट पर जा लगी.

विराट कोहली


विराट कोहली भी स्विंग का शिकार
भारत को सबसे बड़ा झटका लगा 11वें ओवर में, जब कप्तान विराट कोहली भी बोल्ड हो गए. विराट कोहली को कॉलिन ड्री ग्रान्होम ने इन स्विंग पर बोल्ड किया. विराट इस गेंद को देख हैरान से रह गए. हालांकि विराट ने आउट होने से पहले 24 गेंदों में 18 रन बनाए. उनके बल्ले से तीन चौके भी निकले.

वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया के बड़े बल्लेबाजों का स्विंग के आगे सरेंडर करना अच्छे संकेत नहीं हैं. भारत के सभी बल्लेबाजों को जल्द से जल्द इंग्लैंड के हालात में ढलना होगा नहीं तो वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को मुश्किलें हो सकती हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...