Ind vs SA: क्या भारत के पहले मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए क्या है मौसम का मिजाज

मंगलवार को साउथैम्‍पटन में बारिश हुई थी जिसके बाद पिच को ढक दिया गया था. बारिश के बाद मौसम काफी सर्द हो गया है.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 12:44 PM IST
Ind vs SA: क्या भारत के पहले मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए क्या है मौसम का मिजाज
मंगलवार को साउथैम्‍पटन में बारिश हुई थी जिसके बाद पिच को ढक दिया गया था. बारिश के बाद मौसम काफी सर्द हो गया है.
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 12:44 PM IST
भारतीय टीम बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह मैच साउथैम्‍पटन में खेला जाएगा जहां अब तक वर्ल्ड कप का कोई मैच नहीं खेला गया है. दोनों ही टीमें उम्मीद करेंगी कि मैच में बारिश खलल ना डाले. हालांकि मंगलवार को साउथैम्‍पटन में बारिश हुई थी जिसके बाद पिच को ढक दिया गया था. बारिश के बाद साउथैम्‍पटन का मौसम काफी सर्द हो गया है.

मौसम रहेगा साफ
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को साउथैम्‍पटन का मौसम साफ रहेगा और देर रात तक बारिश होने के आसार नहीं है. दिन का आधिकतम तापमान 8 डिग्री तक रहने वाला है. बारिश के कारण ही पिछले कुछ दिनों भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन भी छोटा किया गया था. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के लीग राउंड के लिए रिजर्व डे नहीं है. दोनों टीमों को 20-20 और मिलकर कम से कम 40 ओवर का मैच खेलना होगा. अगर बारिश के चलते ऐसा नहीं हो पाएगा तो दोनों टीमें 1-1 अंक बांट लेंगी. मंगलवार को बारिश के चलते श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 41 ओवर का खेल हो पाया था. श्रीलंका ने यह मैच डकवर्थ लुईस पद्वति से 34 रन से अपने नाम किया.

भारत करेगा वर्ल्ड कप की शुरुआत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्‍ड कप में चार मैच खेले गए हैं. इनमें से तीन बार दक्षिण अफ्रीका जीता है. भारत ने 2015 के वर्ल्‍ड कप में पहली दक्षिण अफ्रीका को हराया था. हालांकि 2011 वर्ल्‍ड कप के बाद से वह कभी भी भारत को आईसीसी टूर्नामेंट में नहीं हरा पाया है. इस दौरान भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में उसे पांच बार शिकस्‍त दी है.

भारत को साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम पर दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर तीन मैच खेले हैं. एक मैच में उसे जीत मिली, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा. भारत को केन्या के खिलाफ 11 सितंबर, 2004 में जीत मिली थी. 2007 और 2011 में हुए दो अन्य मैचों में भारत को मेजबान इंग्लैंड ने मात दी. साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मुकाबला खेल रहा है वहीं भारत का यह पहला मैच है.

यह भी पढ़े- World Cup : दक्षिण अफ्रीका से 1563 दिन बाद मुकाबला, पहले मैच में विराट करते हैं ये अनोखा कारनामा
Loading...

IND Vs SA, Match Preview: भारत का पहला मैच आज, यहां जानें दक्षिण अफ्रीका को कैसे हराएंगे!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...