INDvSA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के टॉस में हुई गड़बड़ी, कमेंटेटर ने की गलती

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019: भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के दौरान टॉस के समय बड़ी गफलत हो गई.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 3:39 PM IST
INDvSA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के टॉस में हुई गड़बड़ी, कमेंटेटर ने की गलती
दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी और भारत के कप्‍तान विराट कोहली.
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 3:39 PM IST
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में मुकाबला है. मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन इस दौरान एक गफलत भी हो गई. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ने सिक्‍का उछाला और कोहली ने हैड कहा. लेकिन टेल्‍स आया. लेकिन कमेंटेटर मार्क निकोलस ने कहा कि भारत ने टॉस जीता और माइक कोहली की तरफ बढ़ा दिया था. लेकिन मैच रैफरी ने सुधार करते हुए कहा कि टॉस दक्षिण अफ्रीका ने जीता है. इसके बाद मार्क निकोलस ने कहा कि भारत ने नहीं दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता है.

फाफ डु प्‍लेसी ने कहा कि वे पहले बल्‍लेबाजी करेंगे. उन्‍होंने कहा कि भारत के खिलाफ खेलना हमेशा बड़ा मौका होता है. इस मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका ने चोटिल लुंगी एनगिडी की जगह स्पिनर तबरेज शम्‍सी को शामिल किया है. दोनों टीमों ने इस मैच में दो-दो रिस्‍ट स्पिनर खिलाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के पास इमरान ताहिर और तबरेज शम्‍सी तो भारत के पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल है.

भारत ने इस मैच में मोहम्‍मद शमी की जगह भुवनेश्‍वर कुमार को मौका दिया है. टीम में केदार जाधव की भी वापसी हो रही है. वे आईपीएल 2019 में चोटिल हो गए थे. भारत ने चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए विजय शंकर की जगह केएल राहुल को चुना है.

india vs south africa live score, india south africa toss, ind vs sa score, icc cricket world cup 2019, world cup live score, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, भारत दक्षिण अफ्रीका लाइव स्‍कोर, विराट कोहली, फाफ डु प्‍लेसी, भारत दक्षिण अफ्रीका टॉस
भारतीय क्रिकेट टीम मैच से पहले.


विराट कोहली ने टॉस के समय कहा कि उन्‍हें दर्शकों का खूब समर्थन मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि उनके पास काफी संतुलित गेंदबाजी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो सीरीज थी उसके नतीजे के चलते दो स्पिनर लिए हैं. पहली बार कप्‍तानी के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि देश का प्रतिनिधित्‍व करने से बेहतर कोई प्रेरणा नहीं है.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, के एल राहुल, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डीकॉक, हाशिम अमला, फाफ डुप्लेसी, रासी वैन दुसां, डेविड मिलर, जेपी ड्युमिनी, एंडेल फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी.
Loading...

World Cup 2019 : फैन्‍स को याद आया 2011 का वर्ल्‍ड कप, गूगल पर हो रहा सबसे ज्‍यादा सर्च

ICC Cricket World Cup : जानिए कौन-कौन हैं टीम में, शमी बाहर, जाधव को मौका

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...