वर्ल्ड कप से पहले नहीं होगा भारतीय टीम का यो-यो टेस्ट, खिलाड़ियों को दी गई आराम करने की सलाह

भारतीय टीम को 22 मई को वर्ल्ड कप खेलने के लिए लंदन रवाना होना है

News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 11:26 AM IST
वर्ल्ड कप से पहले नहीं होगा भारतीय टीम का यो-यो टेस्ट, खिलाड़ियों को दी गई आराम करने की सलाह
भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पांच जून को खेलेगी (pti)
News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 11:26 AM IST
वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. 30 मई से इंग्लैंड में 10 टीमों के बीच वर्ल्ड चैंपियन बनने की जंग की शुरुआत होगी. जहां एक ओर कुछ टीमें कैंप लगाकर तैयारियां शुरू कर चुकी हैं तो कुछ टीमें पहले ही वहीं मौजूद रहकर सीरीज खेल रही हैं. इस बीच भारतीय खिलाड़ियों को क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टीम में सेलेक्ट हुए खिलाड़ियों को 21 मई को मुंबई पहुंचने से पहले आराम करने को कहा गया है. भारतीय टीम को 22 मई को लंदन के लिए रवाना होना है. खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि रवाना होने से पहले वह ट्रेनिंग से ब्रेक ले, परिवार और करीबी लोगों के साथ वक्त बिताएं और अच्छे माइंड फ्रेम के साथ इंग्लैंड जाएं.

नहीं लिया जाएगा यो-यो टेस्ट 

भारत की 15 सदस्यीय टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे जो 12 मई को ही खत्म हुआ है. वर्ल्ड कप और आईपीएल में बहुत कम समय होने के कारण खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट भी नहीं लिया जाएगा.  रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के 10 दिन बाद यो-यो टेस्ट लेने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि टेस्ट के लिए आपको फ्रेश होना जरूरी है.

इस समय अधिकतर टीमें कैंप लगाकर वर्ल्ड कप की शुरुआत कर चुकी हैं.  पाकिस्तान इंग्लैंड में उसी के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहा है. बांग्लादेश और वेस्टइंडीज आयरलैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज खेल रहे हैं जो उन्हें इंग्लैंड की कंडीशंस में ढलने में मदद करेगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं.



आईसीसी वर्ल्ड कप का पहला मैच 30 मई को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक ग्राउंड पर फाइनल खेला जाएगा. इस बार चैंपियन बनने के लिए दस टीमों में भिड़ंत होगी. जबकि मेजबान इंग्‍लैंड के अलावा भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्‍यूजीलैंड को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हालांकि अब तक वर्ल्‍ड कप के 11 एडिशन हो चुके हैं और इस दौरान पांच टीमों का ही दबदबा रहा है.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...