इन 4 टीमों का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचना तय

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के 25वें मैच में साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अब सेमीफाइनल के समीकरण भी साफ होने लगे हैं.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 1:35 PM IST
इन 4 टीमों का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचना तय
इन 4 टीमों का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचना तय
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 1:35 PM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की हार ने उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तो झकझोरा ही, साथ में इस मैच के बाद वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम भी लगभग तय हो गए. वर्ल्ड कप के 25वें मैच के बाद अंक तालिका में नंबर 1 पर 9 अंकों के साथ न्यूजीलैंड, दूसरे नंबर पर 8 अंकों के साथ इंग्लैंड, 8 ही अंकों के साथ तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और 7 अंकों के साथ चौथे नंबर पर टीम इंडिया है और इन्हीं चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय दिख रहा है.

इन टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव

भारत को छोड़कर सभी टीमों ने अब तक पांच या उससे ज्यादा मैच खेले हैं. भारत ने चार मैच खेले हैं जबकि साउथ अफ्रीका ने 6 मैच खेले हैं. अफगानिस्तान (5 मैच, 5 हार) का आगे जाना असम्भव है जबकि पाकिस्तान (5 मैच, 3 अंक) और साउथ अफ्रीका (6 मैच, 3 अंक) के लिए रास्ता काफी कठिन है.

अफगान टीम को अभी भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से भिड़ना है जबकि पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है. साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करने हैं.

इसी तरह वेस्टइंडीज (5 मैच, 3 अंक) और श्रीलंका (5 मैच, 4 अंक) के लिए भी रास्ता कठिन है क्योंकि आने वाले समय में इन टीनों का सामना अपने से मजबूत टीमों के साथ होना है. वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड, भारत से भिड़ने के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका से भिड़ना है.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम


बांग्लादेश रेस में बरकरार
Loading...

बांग्लादेश ने जिस अंदाज में वेस्टइंडीज को हराया उसने जरूर उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने के दावे को मजबूत किया है. इस टीम ने पांच मैचों में से पांच अंक हासिल किए हैं. उसे दो मैचों में जीत मिली है और दो में हार. एक मैच उसका रद्द हुआ है. अब उसे ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान से भिड़ना है. अगर बांग्लादेश की टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हरा भी देती है तो 9 अंकों के साथ उसका आगे जाना सम्भव नहीं दिखता. लेकिन अगर टीम ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हरा देती है तो फिर कुछ भी हो सकता है. हालांकि बांग्लादेश का रन रेट माइनस में चल रहा है जो उसे आगे पहुंचने से रोक सकता है.

शाकिब अल हसन जीत दिलाने के बाद पैवेलियन लौटते हुए


9 और 11 जुलाई को है सेमीफाइनल
वर्ल्ड कप 2019 का नॉक आउट चरण 9 जुलाई से शुरू हो रहा है. पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को बर्मिंघम में होगा. फाइनल क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में 14 जुलाई को होगा.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन, ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल

ICC World Cup : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...