ENGvBAN: इंग्‍लैंड के पहाड़ से लक्ष्‍य में दबा बांग्‍लादेश, 106 रन से हारा

रॉय और जोस बटलर के तूफानी अर्धशतक(64) रन के बूते इंग्लैंड ने छह विकेट पर 386 रन बनाए. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने इस पारी में 14 छक्‍के लगाए.


Updated: June 9, 2019, 12:09 AM IST
ENGvBAN: इंग्‍लैंड के पहाड़ से लक्ष्‍य में दबा बांग्‍लादेश, 106 रन से हारा
जीत का जश्‍न मनाते इंग्‍लैंड के खिलाड़ी (Nigel French/PA via AP)

Updated: June 9, 2019, 12:09 AM IST
सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय की 153 रन की धमाकेदार पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते इंग्लैंड ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में बांग्लादेश को 106 रन से पटखनी दे दी. यह उसकी इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है. रॉय ने 121 गेंद की अपनी रिकॉर्डतोड़ पारी में पांच छक्के जड़े और 14 चौके लगाए. रॉय और जोस बटलर के तूफानी अर्धशतक(64) रन के बूते इंग्लैंड ने छह विकेट पर 386 रन बनाए. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने इस पारी में 14 छक्‍के लगाए.

बांग्लादेश की टीम शाकिब अल हसन की 121 रन की पारी के बावजूद इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.5 ओवर में 280 रन ही बना सकी. यह उसकी लगातार दूसरी हार है. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने तीन-तीन विकेट लिए.

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी को उतरी इंग्‍लैंड को जैसन रॉय और जॉनी बेयरस्‍टो(51) ने पहले विकेट के लिए 128 की आतिशी शुरुआत दी. बेयरस्‍टो के जाने के बाद रॉय ने जो रूट (21) के साथ 77 रन की साझेदारी की. रूट को मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने आउट किया. इंग्‍लैंड ने इसके बाद बल्‍लेबाजी में बदलाव करते हुए जोस बटलर को ऊपर भेजा.

बटलर ने 44 गेंद में चार छक्के और दो चौके से 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्‍हें कप्तान ऑएन मोर्गन (35 रन) से अच्‍छा सहयोग मिला. निचले क्रम में क्रिस वॉक्‍स( 18) और लियाम प्‍लेंकेट(27) की पारियों ने इंग्लैंड को 350 के पार पहुंचा दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तूफानी स्‍पैल डाला और बांग्‍लादेशी सलामी जोड़ी को काफी तंग किया. आठ रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार 2 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए. तमीम इकबाल भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और मार्क वुड के शिकार बने.

ऐसे में अनुभवी जोड़ी शाकिब अल हसन और मुश्फिकर रहीम पर पारी को आगे बढ़ाने का जिम्‍मा आ गया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े. उस समय बांग्‍लादेश मजबूत स्थिति में था लेकिन 29वें ओवर में लियाम प्लेंकेट ने रहीम को चलता कर दिया.

अगले ही ओवर में मोहम्मद मिथुन खाता भी नहीं खोल सके. शाकिब ने एक छोर थामे रखा और अपना शतक पूरा किया. बेन स्टोक्स ने अपने दूसरे ओवर में शाकिब को 121 रन के निजी स्‍कोर पर बोल्‍ड कर दिया. स्टोक्स ने फिर मोसादेक हुसैन (26 रन) को पवेलियन भेज दिया. वुड ने महमूदुल्लाह (28) के रूप में दूसरा विकेट प्राप्त किया. इसके बाद अंतिम तीन बल्लेबाज भी जल्द पवेलियन लौट गये और टीम 280 रन ही बना सकी.
Loading...

ICC पर भड़के गंभीर, कहा- आपका काम क्रिकेट चलाना है ग्‍लव्‍स के लोगो देखना नहीं

ENGvBAN: जोफ्रा आर्चर की स्‍पीड ने उड़ाए होश, बल्‍लेबाज को बोल्‍ड कर छक्‍के के लिए गई गेंद
First published: June 9, 2019, 12:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...