ICC World Cup 2019: हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, यह है वजह

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया, शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर इंडिया को जीत दिलाई

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 11:01 AM IST
ICC World Cup 2019: हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, यह है वजह
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने लाजवाब हैट्रिक लेकर भारत की झोली में जीत डाल दी.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 11:01 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया. भारत की इस जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे, जिन्होंने 224 रनों जैसे छोटे से स्कोर को भी बचा लिया. हालांकि इस मैच में एक दिलचस्प बात देखने को मिली जिसने सभी फैंस को चौंका दिया. वो था मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जो हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला. मोहम्मद शमी ने अपने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए लेकिन इसके बावजूद मैन ऑफ द मैच बुमराह को दे दिया गया. जबकि उन्होंने 39 रन देकर 2 विकेट लिए थे. आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों बुमराह को मैन ऑफ द मैच दिया गया?

बुमराह ने पलटा मैच
मोहम्मद शमी ने भले ही हैट्रिक समेत 4 विकेट लिए हों लेकिन इस मैच का असली पासा जसप्रीत बुमराह ने पलटा. एक वक्त पर अफगानिस्तान की टीम 2 विकेट पर 106 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी ऐसे में जसप्रीत बुमराह अपने दूसरे स्पेल में आए और अफगानिस्तान को हिला कर रख दिया. बुमराह ने पहले रहमत शाह को अपनी बाउंसर से शिकार बनाया. रहमत शाह ने शॉर्ट गेंद पर युजवेंद्र चहल को विकेट दिया. दो गेंद बाद बुमराह ने हशमतुल्लाह शाहिदी को भी आउट कर भारत की मैच में वापसी करा दी.

जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की
जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए


डेथ ओवर्स में कमाल गेंदबाजी
बुमराह ने अपने 10 ओवर में सिर्फ 39 रन दिए और उन्होंने 60 गेंद में सिर्फ 2 बाउंड्री दी. बुमराह ने एक छक्का और एक चौका दिया. उन्होंने पूरे मैच में एक भी वाइड और नो बॉल नहीं फेंकी. 49वें ओवर में जब अफगानिस्तान को 12 गेंद में 21 रन चाहिए थे तो बुमराह ने ओवर में सिर्फ 5 रन दिए. बड़ी बात ये थी कि बुमराह ने इस ओवर की हर गेंद यॉर्कर फेंकी, जिसकी वजह से नबी इस ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए.

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 224 रन बनाए. जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 213 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस जीत के साथ टीम इंडिया के 5 मैच में 9 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. भारत ने वर्ल्ड कप में अपनी 50 जीत पूरी कर ली है.
Loading...

पाकिस्तान लौटते ही सरफराज की गिरफ्तारी की मांग, केस हुआ दर्ज

'किंग ऑफ स्टंपिंग' धोनी, 15 साल में केवल दूसरी बार हुए स्टंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 10:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...