World Cup 2019 : हार से इस ‌कीवी स्टार का टूटा दिल, बच्चों को खेल ना चुनने की दी सलाह

न्यूजीलैंड ना तो खिताबी मुकाबला हारी और ना ही पहली बार विश्व कप जीत पाई, जिससे टीम पूरी तरह से टूट चुकी है

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 10:53 AM IST
World Cup 2019 : हार से इस ‌कीवी स्टार का टूटा दिल, बच्चों को खेल ना चुनने की दी सलाह
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला सुपर ओवर में भी टाई ही रहा
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 10:53 AM IST
विश्व कप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मिली इस तरह की हार से फैंस ‌सहित खिलाड़ी भी दुखी हैं. न्यूजीलैंड टीम ना फाइनल मैच हारी और ना ही खिताब जीत पाई, जिससे टीम और भी ज्यादा निराश है और सपने के इस तरह से टूटने का दर्द भी टीम पर साफ दिखने लगा है. न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज जिम्मी नीशाम ने सोशल मीडिया पर अपने इस दर्द को बयां किया. उन्होंने ट्वीट करके बच्चों को सलाह दी वह खेल को ना चुने. कुछ भी चुने. खाएं,पीएं,मोट होएं और खुशी से 60 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहें.



नीशाम के इस ट्वीट से साफ झलक र‌हा है कि वो कितने ज्यादा हताशा से घिर चुके हैं. जिस कारण वो नहीं चाहते थे कि आने वाली पीढ़ी भी कभी इस दर्द को महसूस करें.  नीशाम ने हार के बाद एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह जिस चीज को चाहते थे, टीम उनको वह नहीं दे सकी और इसके लिए वह माफी मांगते हैं. नीशाम ने कहा कि यह हार ब‌हुत भी दर्दनाक है.

लॉर्ड्स के मैदान पर रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला टाई रहा और अधिक बाउंड्री लगाने के कारण मेजबान इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बन गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 242 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन इंग्लैंड निर्धारित ओवर में 241 रन ही बना पाई और मुकाबला बराबर हो गया. इसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर हुआ और यहां पर भी दोनों का स्कोर बराबर रहा, जिससे मुकाबला टाई हो गया. दोनों ही टीमें पहली बार खिताब जीतने के लिए उतरी थी और इस तरह के फाइनल की किसी को भी उम्मीद नहीं थी.

सचिन के वर्ल्ड कप प्लेइंग XI में नहीं मिली धोनी को जगह, केन विलियमसन बने कप्तान

वर्ल्‍ड कप फाइनल के सबसे रोमांचक ओवर की कहानी जिसने रोक दी थी धड़कनें!
First published: July 15, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...