ENGvBAN: जोफ्रा आर्चर की स्‍पीड ने उड़ाए होश, बल्‍लेबाज को बोल्‍ड कर छक्‍के के लिए गई गेंद

News18Hindi
Updated: June 8, 2019, 10:20 PM IST
ENGvBAN: जोफ्रा आर्चर की स्‍पीड ने उड़ाए होश, बल्‍लेबाज को बोल्‍ड कर छक्‍के के लिए गई गेंद
जोफ्रा आर्चर. (David Davies/PA via AP)

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद स्‍टंप पर लगकर छक्‍के के लिए चली गई. हालांकि इस गेंद पर सौम्‍य सरकार बोल्‍ड हो गए थे तो छक्‍का नहीं माना गया.

  • Share this:
इंग्‍लैंड और बांग्‍लादेश के बीच मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जो क्रिकेट के मैदान में शायद ही पहले कभी देखा गया हो. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद स्‍टंप पर लगकर छक्‍के के लिए चली गई. हालांकि इस गेंद पर सौम्‍य सरकार बोल्‍ड हो गए थे तो छक्‍का नहीं माना गया. लेकिन आर्चर की इस गेंद ने दर्शकों को हैरान कर दिया. बता दें कि जोफ्रा आर्चर काफी तेज गेंद डालते हैं. आईसीसी क्रिकट वर्ल्‍ड कप 2019 की सबसे तेज गेंद भी उन्‍होंने ही डाली. बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान उन्‍होंने 153 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी.

लगातार तेज रफ्तार से गेंद डालने की खासियत की वजह से ही उन्‍हें इंग्‍लैंड ने वर्ल्‍ड कप से ठीक पहले टीम में जगह दी थी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्‍ड कप के पहले ही मैच में उन्‍होंने तीन विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी. उस मैच में भी उन्‍होंने जबरदस्‍त तेजी से गेंद डाली थी.

jofra archer, jofra archer bowl, england vs bangladesh, icc cricket world cup 2019, jofra archer fastest bowl, जोफ्रा आर्चर, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, जोफ्रा आर्चर स्‍पीड
जोफ्रा आर्चर की गेंद इस तरह से स्‍टंप पर लगकर बाउंड्री में चली गई.


बांग्‍लादेश की सलामी जोड़ी को आर्चर ने अपनी रफ्तार से खूब छकाया. उन्‍होंने लगातार छोटी गेंद डालकर सौम्‍य सरकार और तमीम इकबाल के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थी. बांग्‍लादेश पारी के चौथे ओवर में उनकी पहली गेंद 153 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से रही.

jofra archer, jofra archer bowl, england vs bangladesh, icc cricket world cup 2019, jofra archer fastest bowl, जोफ्रा आर्चर, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, जोफ्रा आर्चर स्‍पीड
जोफ्रा आर्चर ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की सबसे तेज गेंद डाली.


इसके बाद उन्‍होंने अगली गेंद पर सौम्‍य सरकार के डिफेंस में सेंध लगाते हुए उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया. गेंद स्‍टंप्‍स पर लगी गिल्‍ली को गिराने के बाद विकेटकीपर जॉनी बेयरस्‍टो के सिर के ऊपर से बाउंड्री में चली गई. विकेट गिरने के चलते जोफ्रा आर्चर और इंग्‍लैंड के बाकी खिलाड़ी जश्‍न मनाने लगे वहीं कैमरे ने गेंद को बाउंड्री में जाते दिखाया.



बांग्‍लादेश की पारी के चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर ने तीन बार 150किमी/घंटे की रफ्तार से ज्‍यादा की गेंद डाली. इस ओवर में उनकी 6 गेंदों की रफ्तार क्रमश: इस प्रकार थी 153, 143, 151, 151, 140 और 141 किमी/घंटा थी. बांग्‍लादेश के खिलाफ उनकी औसत रफ्तार 145.93 किलोमीटर प्रतिघंटा थी जो 2006 के बाद से इंग्‍लैंड के किसी भी गेंदबाज का सबसे तेज स्‍पैल है.

डेविड वॉर्नर का शॉट सिर पर लगा, मैदान में गिरा गेंदबाज 

रिकॉर्ड पारी से टीम को जिताया, पर भारत के खिलाफ बाहर होने को तैयार है ये खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2019, 10:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...