इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से 3 खिलाड़ियों की छुट्टी, जोफ्रा आर्चर को मिला मौका

30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहा है वर्ल्ड कप, जो डेनली और डेविड विली को टीम में जगह नहीं मिली

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 2:42 PM IST
इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से 3 खिलाड़ियों की छुट्टी, जोफ्रा आर्चर को मिला मौका
30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहा है वर्ल्ड कप, जो डेनली और डेविड विली को टीम में जगह नहीं मिली
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 2:42 PM IST
30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए मेजबान इंग्लैंड ने अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की फाइनल वर्ल्ड कप टीम में 3 बदलाव हुए हैं. वर्ल्ड कप टीम में जोफ्रा आर्चर को मौका मिला है. इसके अलावा लियाम डॉसन और जेम्स विंस को भी वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है. आर्चर को डेविड विली, लियाम डॉसन को जो डेनली और जेम्स विंस को एलेक्स हेल्स की जगह वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है.

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम

ऑयन मॉर्गन, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

जोफ्रा आर्चर को क्यों मिला मौका?

काफी समय से चर्चा चल रही थी कि जोफ्रा आर्चर को इंग्लैड वर्ल्ड कप टीम में जगह दे सकता है और हुआ भी ऐसा ही. ससेक्स के लिए खेलने वालाे आर्चर ने अपनी रफ्तार और लाइन-लेंथ से सभी को प्रभावित किया है. आईपीएल में दो बार खेल चुके आर्चर ने 21 मैचों में 26 विकेट लिए हैं. साथ ही वो बड़े शॉट्स भी खेल सकते हैं. आर्चर को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू का मौका मिला था जहां उन्होंने 3 मैचों में 3 विकेट लिए थे. बड़ी बात ये थी कि इस वनडे सीरीज के सभी 4 मुकाबलों में बड़े स्कोर बने थे लेकिन आर्चर इंग्लैंड के सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे. उन्होंने सिर्फ 4.91 के इकॉनमी रेट से रन दिए थे.



हालांकि डेविड विली काफी अनलकी रहे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली साल 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैच खेले थे. विली ने इंग्लैंड में 28 मैचों में 40 विकेट लिए हैं, फिर भी उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया.
जेम्स विंस


जेम्स विंस को हेल्स की जगह मौका

जेम्स विंस एक ओपनर बल्लेबाज हैं और उन्हें इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप की संभावित टीम में भी शामिल नहीं किया था लेकिन एलेक्स हेल्स के ड्रग्स केस में दोषी पाए जाने के बाद उनकी वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद बढ़ गई थी. आखिरकार विंस को वर्ल्ड कप टीम में मौका मिल ही गया.

लियाम डॉसन


लियाम डॉसन को भी मौका

लियाम डॉसन को जो डेनली की जगह मौका मिला है. लियाम डॉसन एक ऑलराउंडर हैं, वो बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं साथ ही वो एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं. लेकिन डॉसन को सिर्फ 3 वनडे मैचों का अनुभव है. जो डेनली की बल्लेबाजी डॉसन से अच्छी तो थी लेकिन उन्होंने बतौर लेग स्पिनर सिर्फ एक ही विकेट लिया था. यही बात उनके खिलाफ गई और उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- वर्ल्‍ड कप में 'रन मशीन' और 'हिटमैन' के साथ इन 3 बल्‍लेबाजों का भी दिखेगा खौफ

ये भी पढ़ें- जिस रणनीति के दम पर श्रीलंका ने भारत से छीन लिया था वर्ल्ड कप, अब ऑस्ट्रेलिया करेगा उसी का इस्तेमाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...