वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज के निशाने पर होंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अब तक केवल तीन वनडे और एक टी20 मैच खेला है.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 10:15 PM IST
वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज के निशाने पर होंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली
विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं (PTI)
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 10:15 PM IST
जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में अपने लिए जगह बना ली है. मंगलवार को उन्होंने बताया कि टीम में जगह बनाने के बाद उनका अगला लक्ष्य क्या है. आर्चर के मुताबिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में उनकी निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली के विकेट पर होगी.

वेस्टइंडीज के बारबडोस में जन्में 24 साल के आर्चर को तेज गेंदबाज डेविड विली (46 एकदिवसीय) की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने कुछ सप्ताह पहले इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया है. आर्चर अनुभव के मामले में काफी पीछे नजर आते हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक केवल तीन वनडे और एक टी20 मैच खेला है.



विराट कोहली का विकेट लेना चाहते हैं आर्चर

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘मैं विराट को आउट करना चाहूंगा, क्योंकि आईपीएल में मैं उनका विकेट नहीं ले पाया था. मुझे लगता है ज्यादातर मैचों में लेग स्पिनर ने उनका विकेट लिया था. मैं एबी डिविलियर्स के खिलाफ भी गेंदबाजी करना चाहूंगा, लेकिन अब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलते है.’ .

आर्चर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारी टीम के दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में मुझे काफी फायदा होगा. हम आईपीएल में (सत्र में) दो बार खेलते हैं, इसलिए आप उनकी कमजोरियों को जानते हैं, आप उनकी ताकत को जानते हैं, आप जानते हैं कि वे विकेटों के बीच नहीं दौड़ सकते. यह आपको अंदर की अतिरिक्त जानकारी देता है.’

आर्चर ने कहा कि इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाजों की तुलना में उन्हें ज्यादा फायदा होगा क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का सामना किया है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में खेलने से उन्हें वर्ल्ड कप की तैयारी करने में मदद मिली.

यह भी पढ़ें-
Loading...

वहाब रियाज ने खुद बताया, कैसे हुई दो साल बाद वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...