इस खिलाड़ी को मिला धोनी जैसा 'सम्मान', छक्का लगाकर शतक ठोका फिर दिलाई टीम को जीत

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद शतक ठोका

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 8:46 AM IST
इस खिलाड़ी को मिला धोनी जैसा 'सम्मान', छक्का लगाकर शतक ठोका फिर दिलाई टीम को जीत
धोनी के बाद केन विलियमसन बने 'कैप्टन कूल'
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 8:46 AM IST
कैप्टन कूल ये वो तमगा है जिसे क्रिकेट फैंस ने एम एस धोनी को दिया था. हालात कैसे भी हों, चाहे कितना भी दबाव हो एम एस धोनी कभी टेंशन में नहीं दिखाई देते. वो बेहद शांत होकर क्रिकेट खेलते हैं और मुश्किलों में फंसी टीम इंडिया की नैया पार कराते हैं. हालांकि धोनी का कैप्टन कूल वाला तमगा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पर फिट बैठता है. विलियमसन ने जिस अंदाज में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के 25वें मैच में शतक ठोक अपनी टीम को जीत दिलाई वो बेहद ही काबिलेतारीफ है. विलियमसन ने 138 गेंदों में नाबाद 106 रन बनाए और अपनी टीम को हारा हुआ मैच रोमांचक अंदाज में 4 विकेट से जिता दिया.

छक्का लगाकर पूरी की सेंचुरी
एजबेस्टन की मुश्किल पिच पर एक ओर जहां न्यूजीलैंड के बल्लेबाज सरेंडर कर रहे थे. वहीं केन विलियमसन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे दीवार की तरह डटे रहे. विलियमसन ने गप्टिल के साथ 60, जिम्मी नीशम के साथ 57 और ग्रान्डहोम के साथ 91 रनों की साझेदारी की. विलियमसन ने अपने करियर का 12वां शतक 137 गेंदों में ठोका लेकिन वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से पहली बार शतक निकला. विलियमसन का छक्का लगाने का अंदाज भी बेहद गजब था.

केन विलियमसन ने दिलाई न्यूजीलैंड को जीत


न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 8 रनों की दरकार थी, साउथ अफ्रीका ने फेहलुकवायो को गेंद सौंपी. सैंटनर ने फेलुकवायो की पहली गेंद पर एक रन लिया और स्ट्राइक पर केन विलियमसन स्ट्राइक पर आ गए. अब न्यूजीलैंड को 5 गेंद में 7 रन चाहिए थे. विलियमसन ने इस दबाव को अगली ही गेंद पर खत्म कर दिया. विलियमसन ने फेलुकवायो की गेंद पर स्लॉग स्वीप खेल मिडविकेट पर छक्का जड़ा और न्यूजीलैंड की जीत तय हो गई. इस शॉट के साथ ही विलियमसन का शतक पूरा हो गया. अगली गेंद पर विलियमसन ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी.

शतक का जश्न मनाते हुए केन विलियमसन


विलियमसन का फैन क्रिकेट वर्ल्ड
Loading...

विलियमसन की इस पारी को देख सभी क्रिकेट दिग्गज उनके मुरीद हो गए. सोशल मीडिया पर हर बड़ा क्रिकेटर उन्हें इस पारी के लिए बधाई देता नजर आया.

बतौर कप्तान 3000 वनडे रन पूरे
आपको बता दें विलियमसन ने बतौर कप्तान 3 हजार वनडे रन भी पूरे कर लिए. उन्होंने महज 67 वनडे पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया. इसके साथ ही उन्होंने धोनी और गांगुली को पछाड़ दिया. वैसे सबसे तेज 3000 वनडे रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने महज 49 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

NZ vs SA: कप्‍तान केन बने न्‍यूजीलैंड के नायक, आखिरी ओवर में हारा दक्षिण अफ्रीका
First published: June 20, 2019, 8:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...