लाइव टीवी

वर्ल्‍ड कप से पहले वेस्‍टइंडीज के लिए आई खुशखबरी, टीम में शामिल होगा ये चैंपियन खिलाड़ी!

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 10:56 AM IST
वर्ल्‍ड कप से पहले वेस्‍टइंडीज के लिए आई खुशखबरी, टीम में शामिल होगा ये चैंपियन खिलाड़ी!
दमदार बल्‍लेबाज़ हैं पोलार्ड (photo-PTI)

पोलार्ड ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनवाने में अहम भूमिका निभाई है.

  • Share this:
इंग्‍लैंड एंड वेल्स की मेजबानी में हो रहे मौजूदा वर्ल्‍ड कप में दो बार की चैंपियन वेस्‍टइंडीज जेसन होल्‍डर की कप्‍तानी में उतर रही है. जबकि खिलाड़ि‍यों के हालिया प्रदर्शन के लिहाज से इस टीम को छुपा रुस्तम माना जा रहा है. साफ है कि एक बार फिर हर किसी को इस टीम से वर्ल्‍ड कप में धमाकेदार खेल की उम्‍मीद है. वहीं, क्रिकेट के महाकुंभ में उतरने से पहले टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. हालांकि इस खिलाड़ी का नाम अभी उजागर नहीं हुआ है. ऐसे में केरॉन पोलार्ड की टीम में एंट्री हो सकती है, जो कि शुरुआती टीम शामिल नहीं थे. ब्रिटिश अखबार गार्जियन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टइंडीज की चयन समिति ने पोलार्ड के नाम पर सहमति जता दी है. साफ है कि 32 वर्षीय पोलार्ड का वर्ल्‍ड कप में खेलना तय है.

टीम की असली ताकत हैं ये खिलाड़ी
कैरेबियाई टीम ने पिछले कुछ समय में जबर्दस्‍त क्रिकेट खेली है, जिसमें आयरलैंड और बांग्‍लादेश के साथ खेली गई ट्राई सीरीज भी शामिल है. हालांकि, उसे इस ट्राई सीरीज के फाइनल में बांग्‍लादेश ने रौंदकर खिताब जीत लिया. बावजूद इसके यह टीम इस वर्ल्‍ड कप धमाल मचा सकती है. जेसन होल्डर की कप्तानी वाली इस टीम में क्रिस गेल, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं.

जबकि पोलार्ड की टीम में एंट्री इसे और खतरनाक बना देगी. आखिर ये कैरेबियाई ऑलराउंडर अपने दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखता है. वैसे पोलार्ड के टीम में आने से सुनील अंब्रीस को झटका लग सकता है, जिन्‍होंने हाल ही में खेली गई ट्राई सीरीज के 4 मैचों में 92.67 के शानदार औसत से 278 रन बनाए हैं.

आईपीएल में किया धमाकेदार प्रदर्शन
2016 में वेस्‍टइंडीज के लिए आखिरी वनडे खेलने वाले पोलार्ड ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनवाने में अहम भूमिका निभाई है. उन्‍होंने 16 मैचों में 156.74 के स्‍ट्राइक रेट से 279 रन बनाए, जिसमें किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेली गई 83 रन की तूफानी पारी भी शामिल है.
Loading...

पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस को चौथी बार चैंपियन बनवाने में अहम भूमिका निभाई है. (photo-PTI)


क्‍या सच साबित होगी सैमी की भविष्‍यवाणी?
कैरेबियाई टीम के पूर्व कप्‍तान डैरेरन सैमी ये भविष्यवाणी कर चुके हैं कि 40 साल बाद उनकी टीम एक बार फिर चैंपियन बनने में सफल होगी. उनकी यह बात कितनी सच साबित होगी यह तो आने वाला वक्‍त की बताएगा. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम अपने वर्ल्‍ड अभियान का आगाज 31 मई को ट्रेंटब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

टीम- जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गैब्रियल, एश्ले नर्स, केमार रोच और ओशाने थॉमस.

ये भी पढ़ें


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 9:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...