फाइनल के लिए 50 घंटे का सफर, 50-50 ओवर देखे, फिर सुपरओवर नहीं देख सका ये फैन, जानिए क्या हुआ ऐसा

जैसे ही न्यूजीलैंड भारत को हराकर फाइनल में पहुंची, इस फैन ने फाइनल के लिए अपना फ्लाइट का टिकट करवा लिया.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 5:51 PM IST
फाइनल के लिए 50 घंटे का सफर, 50-50 ओवर देखे, फिर सुपरओवर नहीं देख सका ये फैन, जानिए क्या हुआ ऐसा
कुल 50 घंटे का सफर करने के बाद भी न्यूजीलैंड का यह सुपर फैन सुपर ओवर का गवाह नहीं पाया
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 5:51 PM IST

अगर आप रातों रात करीब सात घंटे का मैच देखने के लिए 50 घंटे का सफर करने के लिए तैयार हो जाएं तो आप इसके बाद क्या करेंगे... जाहिर सी बात है इतना लंबा सफर करने बाद आप पूरा मैच ही देखेंगे.  अगर वह मुकाबला हर हद को पार कर हाईवोल्टेज बन जाए, इतिहास में दर्ज हो जाएं तो शायद आपकी सारी थकान और खर्चा वसूल हो जाएगा. लेकिन न्यूजीलैंड के एक फैन को शायद अपनी यह यात्रा जिंदगी भर चुभन देगी.


न्यूजीलैंड ने जैसे ही गुरुवार को भारत को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था, न्यूजीलैंड के सुपर फैन माइकल जॉननिक ने लॉर्ड्स में होने वाला फाइनल देखने के लिए फ्लाइट बुक की. अपने घर से लॉर्ड्स तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं  था. फ्लाइट से भी उनको वहां तक पहुंचने में करीब 25 घंटे का समय लग गया. इतना लंबा सफर तय करने के बाद माइकल शनिवार को लंदन पहुंच गए और अगले दिन फाइनल मुकाबला होना था.


नहीं ले पा रहे थे फैसला




न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम


बारिश के कारण मुकाबला 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ, जिसने इस सुपर फैन को एक बुरा सपना दे दिया. दरअसल मैच देर से शुरू होने के कारण खत्म होने में भी देर हो गई. अब इस फैन को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें. फाइनल ओवर के लिए वह स्टेडियम में रुके या न्यूजीलैंड के लिए अपनी फ्लाइट छोड़ दें या फिर स्टेडियम से पहले बाहर निकल जाए और ब्लैक कैप्स को पहली बार विश्व कप जीतते हुए देखना छोड़ दे. माइकल को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्‍या करें.


फिर लिया यह फैसला
माइकल ने बताया कि देरी के कारण वह स्टेडियम से निकल गए और इस कारण उनके लिए खेल का अंत हो गया. उन्होंने दोनों टीमों के 50 ओवर्स देखें, लेकिन सुपर ओवर के लिए वह वहां रुक नहीं सके. माइकल ने कहा कि वह जानते थे कि यहां सुपर ओवर है, लेकिन मैं रुक नहीं सकता था, क्योंकि मुझे वापस अपने होटल जाकर अपना बैग लेना था और फिर एयरपोर्ट पर जाना था. जिस कारण माइकल उस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने से चूक गए, जहां सुपर ओवर टाई रहने के बाद बाउंड्री की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.


Loading...

न्यूजीलैंड का सुपर ओवर आंखों से देखना चाहते ‌थे
इस कीवी सुपर फैन ने बताया कि उन्होंने कैब ली और रेडियाे पर इसके बारे में सुनने लगे, लेकिन जब उन्हें पता चला कि इंग्लैंड ने 15 रन बनाए तो बिल्कुल भी खुश नहीं हुए और उन्होंने न्यूजीलैंड के सुपर ओवर को देखने का इंतजाम अपने फोन पर किया. माइकल ने कह‌ा कि हालांकि वह इस तरह की हार से दुखी हैं, लेकिन उन्हें अपने 50 घंटे की ट्रिप का कोई पछतावा नहीं हैं और यह सब फिर से करना होगा. उन्हाेंने कहा कि सब कुछ वसूल हो गया. वहां का मौसम शानदार था, खासकर आखिरी के पांच ओवर में स्टेडियम बहुत अच्छा लग रहा था.


यह भी पढ़ें- खुशखबरी : टीम इंडिया जीतेगी 2023 का वर्ल्ड कप, जानिए कैसे मिली गारंटी!

बड़ा खुलासा : पूरे वर्ल्ड कप में दर्द के साथ खेले थे धोनी, इन जगहों पर है चोट
First published: July 16, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...