LIVE NOW

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Update Pak vs AFG (Practice Match): अफगानिस्‍तान जीत के करीब, पाकिस्‍तान पर हार का साया

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Update- लाइव न्‍यूज़ अपडेट | 10 टीमों के बीच एक ट्रॉफी के लिए होगा घमासान | ICC Cricket World Cup 2019 At England

Hindi.news18.com | May 24, 2019, 9:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 24, 2019

हाइलाइट्स

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Update: वर्ल्ड कप में आज दो प्रैक्टिस मैच खेले जा रहे हैं. पहला मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है. पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के सामने 50 ओवर भी नहीं टिक पाई. पूरी टीम 47.5 ओवर में 262 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. बाबर आजम ने पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 112 रन बनाए. पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम 112 रन बनाकर आउट हुए. वह दौलत जादरान की गेंद पर रहमत को कैच थमा बैठे. उन्होंने 97 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. अपनी इस पारी में उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए.

वहीं दूसरा मैच श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच कार्डिफ में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वहीं दूसर मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया है.

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी मार्क वॉ ने वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए अपने तीन बल्‍लेबाज़ चुने हैं. उन्‍होंने इस महाकुंभ के लिए टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली, इंग्‍लैंड के जोस बटलर और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पर दांव लगाया है. इन तीनों को उन्‍होंने क्रमश: नंबर 1, 2 और 3 रैंक दी है.

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच ने वर्ल्‍ड कप की मेजबान इंग्‍लैंड को चैंपियन बनने के लिए अपनी फेवरेट टीम चुना है.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का 30 मई से आगाज होगा और इससे पहले ही एक मंच पर सभी 10 टीमों के कप्‍तानों उपस्थिति ने इस रोमांचक बना दिया है. इस दौरान सभी ने अपने विचार रखे और खेल को सर्वोपरि रखने को वरीयता दी.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कप्तानों की मुलाकात के दौरान अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा है कि वह शानदार गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना आसान नहीं है.

कोहली ने कहा, 'तीन साल हो गए हैं, मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें नहीं खेला है. मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं. वह बेहतरीन गेंदबाज हैं. उनकी ताकत उनकी तेजी है. बल्लेबाज जब तक सोचता है तब गेंद बल्ले पर आ जाती है. साथ ही उनके वैरिएशन भी शानदार हैं. उन्हें पकड़ पाना मुश्किल होता है.'
9:09 pm (IST)

अपने पहले अभ्‍यास मैच में पाकिस्‍तान पर हार का साया मंडरा रहा है. अफगानिस्‍तान की टीम टीम के करीब है. 262 रन का पीछा करते हुए उसने 32 ओवर में 3 विकेट पर 177 रन बना लिए हैं. 

7:44 pm (IST)

अफगानिस्‍तान के बल्‍लेबाजों ने शाहीन अफरीदी (3 ओवर में 34) और वहाब रियाज(2 ओवर में 21 रन) की खूब पिटाई की है. इन दोनों के ओवरों में जजाई ने खूब चौके-छक्‍के मारे हैं.

7:43 pm (IST)

अफगानिस्‍तान की पारी के 10 ओवर पूरे हो चुके हैं. टीम ने बिना एक भी विकेट गंवाए 78 रन बना लिए हैं. सलामी बल्‍लेबाजबल्‍लेबाज हजरतुल्‍लाह जजाई गजब की फॉर्म में है. वे 25 गेंद में 48 रन बना चुके हैं.

7:37 pm (IST)

अफगानिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद चोट के चलते मैदान से बाहर चले गए हैं. शाहीन अफरीदी की गेंद पर चौका लगाने के दौरान उनके पैर में खिंचाव आ गया था. 

7:19 pm (IST)

6 गेंदों में 5 चौके खाने के बाद शाहीन अफरीदी ने हजरतुल्‍लाह से कुछ कहना चाहा लेकिन उन्‍होंने उसे दूर से ही जाने को कह दिया. ओवर में दो बार इस तरह की घटना हुई. 

7:17 pm (IST)
अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान से मिले लक्ष्‍य का तूफानी अंदाज में पीछा किया है. सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद और हजरतुल्‍लाह जजाई ने जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी करते हुए 4 ओवर में 35 रन ठोक दिए. शाहीन शाह अफरीदी के दूसरे ओवर में हजरतुल्‍लाह ने पांच चौके लगाए. इसमें तीन चौके तो लगातार तीन गेंदों पर आए. 

6:31 pm (IST)
वहाब रियाज के लापरवाही भरे रन आउट के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 262 पर सिमट गई. अफगानिस्तान की टीम के सामने पाकिस्तान 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 47.5 ओवर में ऑल आउट हो गई. अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी से सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए वहीं पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 112 रनों की पारी खेली.अफगानिस्तान को जीत के लिए 263 रन बनाने होंगे

6:18 pm (IST)
112 रनों की पारी खेलने के बाद बाबर आजम दौलत जादरान की गेंद पर कैच आउट हो गए. उन्होंने दौलत की गेंद को डीप मिड विकेट की ओर खेला जहां खड़े रहमत ने आसान कैच के साथ उनकी पारी का अंत किया. 108 गेंदों में 112 रनों की इस पारी में उन्होंने 10 चौके और दो छक्के लगाए

6:01 pm (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का शतक पूरा हो गया है. उन्होंने 97 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. अपनी इस पारी में उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए. वह जिस समय क्रीज पर आए थे तब पाकिस्तान मुश्किल समय में था. उन्होंने शोएब मलिक के साथ साझेदारी करके पारी को संभाला.

5:53 pm (IST)
राशिद खान ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान को ज्यादा समय क्रीज पर टिकने नहीं दिया और 13 रन के स्कोर पर उन्हें आउट कर दिया. सरफराज अपना बैलेंस को बैठे और पिछला पैर क्रीज के बाहर ले आए जिसके बाद अफगानिस्तान के कीपर ने बिना देरी किए उन्हें आउट कर दिया..

LOAD MORE
Loading...