LIVE NOW

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates: वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं स्मिथ और वॉर्नर - कोच लैंगर

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates - लाइव न्‍यूज़ अपडेट | 10 टीमों के बीच एक ट्रॉफी के लिए होगा घमासान | ICC Cricket World Cup 2019 At England

Hindi.news18.com | May 19, 2019, 5:05 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 19, 2019

हाइलाइट्स

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates: मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को पिछले साल उनके स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर बैन लगने के बाद बड़ा झटका लगा था. इस वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे हैं. बॉल टेंपरिंग के कारण लगे एक साल के बैन के बाद टीम को उनकी वापसी से मजबूती की उम्मीद है.  ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि इंग्लैंड में फैंस भले ही वर्ल्ड कप के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर कुछ फब्तियां कसें लेकिन वे इनका डटकर सामना करने के लिए तैयार हैं.

लैंगर ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद कहा, ‘हम दर्शकों को नियंत्रित नहीं कर सकते. मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि भले ही गुस्सा दिखा दो लेकिन ऐसा नहीं करना जैसा 12 महीने पहले हुआ था. मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिये लड़कें अच्छी तरह तैयार हैं. उन्होंने इसका भारी खामियाजा भुगता है और हमें हमेशा यहां आने की उम्मीद थी इसलिए हम इसके लिये तैयार हैं.’

साउथ अफ्रीका की टीम इस वर्ल्ड कप में अपने स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की कमी महसूस करने वाली है जो लंबे समय तक टीम का जरूरी हिस्सा रहे हैं. साउथ अफ्रीका की टीम के नायक रहे एबी डिविलियर्स ने कहा कि वह साल 2019 का वर्ल्ड कप में खेलना चाहते थे. पिछले साल रिटायरमेंट लेने वाले एबी डिविलियर्स ने कहा कि, 'मैं वर्ल्ड कप खेलना चाहता था लेकिन मैंने उससे पहले ही रिटायरमेंट ले लिया. अपने करियर के कारण  मैं परिवार को समय नहीं दे पा रहा था. परिवार के अलावा लगातार अपने लोगों से मिल रही अलोचना के कारण भी मैंने फैसला किया कि मुझे वर्ल्ड कप से पहले ही रिटायरमेंट ले लेना चाहिए'.

विराट कोहली लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो चुके हैं लेकिन इंग्लैंड में होने वाला वर्ल्‍ड कप भारतीय कप्तान के रूप में अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा. करीब सात हफ्ते तक चलने वाले इस टूर्नामेंट वह वनडे क्रिकेट में 11000 रन के आंकड़े को छूना चाहेंगे तो उनका 41 शतक का सिलसिला भी आगे बढ़ेगा.

इंग्लैंड में पिचें ‘पैनकेक’ की तरह सपाट होने वाली हैं तो रोहित शर्मा अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत कुछ और बड़े शतक जमा सकते हैं, हो सकता है कि इसमें चौथा दोहरा शतक भी शामिल हो जाये. जबकि आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में शिखर धवन का धमाकेदार प्रदर्शन टीम को नई उम्‍मीद दे रहा है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की तेजी से रन जुटाने की काबिलियत से प्रतिद्वंद्वी टीमों की दिलचस्पी बनी रहेगी. जबकि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के खेल पर हर किसी की नजर रहेगी.

ये है भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.
4:37 pm (IST)
लैंगर ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद कहा, ‘हम दर्शकों को नियंत्रित नहीं कर सकते. मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि भले ही गुस्सा दिखा दो लेकिन ऐसा नहीं करना जैसा 12 महीने पहले हुआ था. मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिये लड़कें अच्छी तरह तैयार हैं. उन्होंने इसका भारी खामियाजा भुगता है और हमें हमेशा यहां आने की उम्मीद थी इसलिए हम इसके लिये तैयार हैं.’

4:32 pm (IST)

 ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि इंग्लैंड में फैंस भले ही वर्ल्ड कप के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर कुछ फब्तियां कसें लेकिन वे इनका डटकर सामना करने के लिए तैयार हैं.

3:11 pm (IST)
साउथ अफ्रीका की टीम बड़े टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाती है. इस वर्ल्ड कप में टीम फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में उतर रही है. डू प्लेसी ने बताया कि आखिर क्या वजह है  कि साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाती. डू प्लेसी ने कहा, 'वर्ल्ड कप में हम हमेशा कुछ खास करने की कोशिश करते थे. वर्ल्ड कप में हमने चीजें हमेशा सही नहीं कि है, अपना सर्वश्रेष्ठ देने के चक्कर में हम खुद पर बहुत दबाव डालते थे. अब हम बस खेल को इंजॉय करने पर फोकरस कर रहे हैं.'

1:54 pm (IST)
1:31 pm (IST)
आईसीसी के शुरुआती दो वर्ल्‍ड कप जीतने वाली कैरेबियाई टीम ने 30 मई से इंग्‍लैंड में होने वाले मौजूदा टूर्नामेंट की अच्‍छी तैयारी के लिए 19 से 23 मई के लिए साउथेम्‍पटन में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया है. इस कैंप में वर्ल्‍ड कप के लिए घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम के अलावा दस रिर्जव प्‍लेयर भी शामिल होंगे, जिसमें केरॉन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो के भी नाम शामिल हैं. हालांकि सुनील नरेन रिजर्व स्क्वॉड में जगह नहीं बना सके हैं.

10:50 am (IST)
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. हालांकि इस खिलाड़ी का नाम अभी उजागर नहीं हुआ है. ऐसे में केरॉन पोलार्ड की टीम में एंट्री हो सकती है, जो कि शुरुआती टीम शामिल नहीं थे. 

LOAD MORE
Loading...