LIVE NOW

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates (आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019): कुलदीप यादव ने कोहली पर दिया बड़ा बयान

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates (आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019): तीसरा वर्ल्‍ड कप जीतने का दम रखती है टीम इंडिया.

Hindi.news18.com | May 16, 2019, 6:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 16, 2019

हाइलाइट्स

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप का आगाज होने में अब बस थोड़े ही दिन बचे हैं. दस टीमों के बीच एक ट्रॉफी के लिए होने वाली ये लड़ाई निश्चित रूप से रोमांचक होने वाली है. भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में वर्ल्ड कप में उतरने वाली है. टीम के खिलाड़ियों को अपना कप्तान पर उतना ही भरोसा है जितना कोहली को टीम पर. भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी सफलता का राज कप्तान कोहली है जिन्होंने उन्हें हर बार खुलकर खेलने की आजादी दी. कुलदीप ने कहा कि, 'आपको ऐसे कप्तान की जरूरत होती है दो आपकी क्षमता पर भरोसा करे. मुझे नहीं लगता कि अगर कोहली भाई हमें खुलकर खेलने की आजादी नहीं देते तो हम आज वो हासिल कर पाते जो हमने किया है.'

कपिल देव ने 1983 वर्ल्‍ड कप और महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 वर्ल्‍ड कप जीतकर अपना जलवा कायम किया है तो अब बारी विराट कोहली की है. पहली बार 2011 वर्ल्‍ड कप में खेलने वाले इस दुनिया के दमदार बल्‍लेबाज़ का 2015 में भी उम्‍दा प्रदर्शन रहा था. जबकि इसके बाद दुनियाभर के क्रिकेट जानकारों के लिए कोहली के बल्‍लेबाजी आंकड़े पहेली बन गए हैं. इस बार वह ना सिर्फ बल्‍लेबाज़ बल्कि बतौर कप्‍तान भी कुछ अलग हटकर करना चाहेंगे. क्‍या भारत तीसरी बार वर्ल्‍ड कप जीतेगा,  यह सवाल कर किसी के मन में है.

बहरहाल, सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. कुछ टीमों के वॉर्म अप मैचों की भी शुरुआत हो चुकी है. जबकि भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगा. 25 मई को वह अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी तो 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वॉर्म अप मैच होगा. भारत पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा. यह मैच साउथथैंप्टन में खेला जाएगा. 15 सदस्यीय भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी.

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.
6:47 pm (IST)
आईपीएल में इस साल कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार नहीं रहा. हालांकि वह इससे मायूस नहीं है. उन्होंने कहा, 'आईपीएल और वर्ल्ड कप बहुत अलग है. कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है इसके बावजूद वह वर्ल्ड कप टीम में नहीं हैं. मैं बतौर गेंदबाज पहले से ज्यादा मैच्यूर हुआ हूं और आईपीएल के प्रदर्शन का असर मेरे वर्ल्ड कप प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा.'

6:44 pm (IST)
भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी सफलता का राज कप्तान कोहली है जिन्होंने उन्हें हर बार खुलकर खेलने की आजादी दी. कुलदीप ने कहा कि, 'आपको ऐसे कप्तान की जरूरत होती है दो आपकी क्षमता पर भरोसा करे. मुझे नहीं लगता कि अगर कोहली भाई हमें खुलकर खेलने की आजादी नहीं देते तो हम आज वो हासिल कर पाते जो हमने किया है.'

1:35 pm (IST)
पाकिस्तान की टीम बाकी टीमों से पहले इंग्लैंड पहुंच चुकी है. फिलहाल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में पाकिस्तान की गेंदबाजी बहुत प्रभावी नहीं रही है. हालांकि पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान को लगता है कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में भले ही उनकी टीम की गेंदबाजी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है लेकिन इसा वर्ल्ड कप में कोई असर नहीं पड़ेगा. उनका मानना है कि द्विपक्षीय सीरीज और वर्ल्ड कप में फर्क होता है. टीम की गेंदबाजी वर्ल्ड कप में सुधर जाएगी

11:16 am (IST)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने इंटरव्यू में भारतीय बॉलिंग अटैक की तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत का गेंदबाजी अटैक बहुत मजबूत है और वह किसी भी सरफेस पर प्रभाव छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा, 'बीते समय में हमारा प्रदर्शन बताने के लिए काफी है कि हम एक मजबूत गेंदबाजी अटैक हैं. मैं यह नहीं कह सकता कि हम सबसे शानदार हैं क्योंकि यह मैदान पर हमारे प्रदर्शन के बाद ही तय होगा. हम सभी की अपनी-अपनी ताकत है और एक टीम के तौर पर यह हमारे गेंदबाज अटैक को मजबूत बनाता है'.

9:59 am (IST)
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी चौथी बार वर्ल्‍ड कप में उतरेंगे. 

8:09 am (IST)
कपिल देव ने 1983 वर्ल्‍ड कप और महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 वर्ल्‍ड कप जीतकर अपना जलवा कायम किया तो अब बारी विराट कोहली की है. 

LOAD MORE
Loading...