LIVE NOW

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates: वर्ल्ड कप में दांव पर होंगे 70 करोड़

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates - लाइव न्‍यूज़ अपडेट | 10 टीमों के बीच एक ट्रॉफी के लिए होगा घमासान | ICC Cricket World Cup 2019 At England

Hindi.news18.com | May 17, 2019, 4:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated Yesterday

हाइलाइट्स

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही बचे हैं और दुनियाभर की नजरें इस महाकुंभ पर आ टिकी हैं.वर्ल्ड कप में इस साल लगभग 70 करोड़ की धनराशि विजेताओं को दी जाएगी. जहां विजेता को करीब 28 करोड़ रुपए मिलेंगे, वहीं रनर अप टीम को करीब 14 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

इससे भी मजेदार बात ये है कि क्रिकेट के मैदान में अब बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों के बीच होने वाली टक्‍कर खासी रोचक हो चली है. हालांकि वनडे क्रिकेट में जब से दोनों पारियों में नई गेंद का चलन शुरू हुआ है तब से बल्‍लेबाज़ हावी होकर खेल रहे हैं. यही वजह है कि पिछले वर्ल्‍ड कप में क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल जैसे बल्‍लेबाजों ने दोहरा शतक जड़ डाला था. हालांकि मिचेल स्‍टार्क और ट्रेंट बोल्‍ट ने 22-22 विकेट निकालकर बल्‍लेबाजों में खौफ पैदा किया था.

इस बार भी हालात तकरीबन वैसे ही रहने वाले हैं और इस बात को इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में हो रही रनों की बारिश से बखूबी समझा जा सकता है. हालांकि हमेशा की तरह गेंदबाज़ भी बाजी पलटने का दम रखते हैं और इस बार भी ऐसा देखने को मिलना तय है. यकीनन एक तरफ बल्‍लेबाज़ अपने खाते में रन जोड़ने के लिए बेताब होंगे तो गेंदबाज़ भी उनकी गिल्लियां उड़ाने को तैयार हैं.

अगर भारतीय टीम की बात करें तो वो 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. 25 मई को वह अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी तो 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वॉर्म अप मैच होगा. भारत पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा. यह मैच साउथथैंप्टन में खेला जाएगा. 15 सदस्यीय भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी.

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.
3:58 pm (IST)
वर्ल्ड कप में इस साल लगभग 70 करोड़ की धनराशि विजेताओं को दी जाएगी. जहां विजेता को करीब 28 करोड़ रुपए मिलेंगे, वहीं रनर अप टीम को करीब 14 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

11:14 am (IST)

भारत ने पहला वर्ल्ड कप साल 1983 में जीता था. लॉर्ड्स के मैदान पर कपिल देव की टीम ने वेस्टइंडीज को मात दी थी.  उस टीम के कप्तान रहे क्लाइव लॉयड को लगता है कि यह वर्ल्ड कप ऑलराउंडर्स के नाम रहेगा. टाइम्स ऑफ इंडिया कसे बातचीत में उन्होंने कहा, 'इस बार हर टीम में स्टार ऑलराउंडर हैं. यह वर्ल्ड कप बॉलर्स और बल्लेबाज  का नहीं ऑलराउंडर्स का होगा.'

10:39 am (IST)
भारत के लिहाज से इस बार कप्‍तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन का खेल देखने लायक होगा. सच कहा जाए तो इन तीन बल्‍लेबाजों का दमदार प्रदर्शन ही जीत की गारंटी बनेगा. इसके अलावा धोनी का अनुभव टीम के भरोसे की खास वजह है.

9:51 am (IST)
भारतीय टीम की बात करें तो वो 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. 25 मई को वह अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी तो 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वॉर्म अप मैच होगा. 

9:50 am (IST)
LOAD MORE
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार