LIVE NOW

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates: ऑस्ट्रेलियाई टीम का अनुभव होगा बड़ा हथियार - एलेक्स कैरी

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates - लाइव न्‍यूज़ अपडेट | 10 टीमों के बीच एक ट्रॉफी के लिए होगा घमासान | ICC Cricket World Cup 2019 At England

Hindi.news18.com | May 18, 2019, 5:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 21 hours ago

हाइलाइट्स

ICC Cricket World Cup 2019 Live News Updates: इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम को मजबूत दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्र की वापसी हुई है. टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को लगता है कि उनकी टीम अनुभवी है. टीम का यह अनुभव ही बड़े मैचों में उनके लिए फायदेमंद होगा और दबाव की स्थिति में भी मददगार होगा.  लगता है कि टीम  भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज़ केदार जाधव की चोटों में सुधार को रहा है और वह 22 मई को टीम के साथ ही इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम में सेलेक्ट हुए खिलाड़ियों को 21 मई को मुंबई पहुंचने से पहले आराम करने को कहा गया है. खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि रवाना होने से पहले वह ट्रेनिंग से ब्रेक ले, परिवार और करीबी लोगों के साथ वक्त बिताएं और अच्छे माइंड फ्रेम के साथ इंग्लैंड जाएं.

अब तक वर्ल्‍ड कप के 11 एडिशन खेले गए हैं और इस दौरान दुनिया की पांच टीमों का दबदबा साफ तौर पर दिखा है. ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच, भारत और वेस्‍टइंडीज ने दो-दो, पाकिस्‍तान और श्रीलंका ने एक-एक बार बाजी मारी है.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बचा है और दुनियाभर की टॉप दस टीमें एक ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे से घमासन करने को तैयार हैं. हालांकि हाल फिलहाल जिस प्रकार इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच चल रही वनडे सीरीज में रनों का अंबार लग रहा है, उसे देखते हुए लग रहा है कि वर्ल्‍ड कप में पहली बार 500 का स्‍कोर बनना तय है. अगर ऐसा हुआ तो गेंदबाजों के लिए बुरी खबर होगी. हालांकि जैसे जैसे वनडे क्रिकेट में बदलाव हुआ है वैसे वैसे विरोधियों को छकाने के लिए उन्‍होंने अपनी गेंदबाजी में पैनापन लाया है.

भारतीय टीम इस वर्ल्‍ड कप के लिए 22 मई को रवाना होगी. वह 25 मई को अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी तो 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वॉर्म अप मैच होगा. जबकि भारतीय टीम का वर्ल्‍ड कप अभियान 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होगा. यह मैच साउथेम्‍पटन में खेला जाएगा. 15 सदस्यीय भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी.

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.
4:54 pm (IST)

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम को मजबूत दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्र की वापसी हुई है. टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को लगता है कि उनकी टीम अनुभवी है. टीम का यह अनुभव ही बड़े मैचों में उनके लिए फायदेमंद होगा और दबाव की स्थिति में भी मददगार होगा. 

11:26 am (IST)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम में सेलेक्ट हुए खिलाड़ियों को 21 मई को मुंबई पहुंचने से पहले आराम करने को कहा गया है. भारतीय टीम को 22 मई को लंदन के लिए रवाना होना है. खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि रवाना होने से पहले वह ट्रेनिंग से ब्रेक ले, परिवार और करीबी लोगों के साथ वक्त बिताएं और अच्छे माइंड फ्रेम के साथ इंग्लैंड जाएं.

10:21 am (IST)
भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज़ केदार जाधव की चोटों में सुधार को रहा है और वह 22 मई को टीम के साथ ही इंग्‍लैंड के लिए रवाना होंगे.

9:23 am (IST)
अब तक वर्ल्‍ड कप के 11 एडिशन खेले गए हैं और इस दौरान दुनिया की पांच टीमों का दबदबा साफ तौर पर दिखा है. ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच, भारत और वेस्‍टइंडीज ने दो-दो, पाकिस्‍तान और श्रीलंका ने एक-एक बार बाजी मारी है.

8:52 am (IST)
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का कहना है कि उनकी टीम वनडे क्रिकेट में 500 रन बनाने वाली पहली टीम बन सकती है. इंग्लैंड के नाम फिलहाल वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 481 और 444 रन का स्‍कोर खड़ा कर चुकी है.

8:01 am (IST)
भारतीय टीम इस वर्ल्‍ड कप के लिए 22 मई को रवाना होगी. वह 25 मई को अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी तो 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वॉर्म अप मैच होगा. 

LOAD MORE
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार