ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में बदलाव तय, ये है वजह!

पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है, प्रैक्टिस सेशन की एक खबर ने तो इसी ओर इशारा किया है

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 7:35 AM IST
ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में बदलाव तय, ये है वजह!
ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्‍यास करती भारतीय टीम.
News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 7:35 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सबसे बड़ा लीग मैच रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है. इस मैच के लिए फैंस ने कमर कस ली है, हर कोई अपनी टीम को चीयर करने के लिए कमर कस चुका है. हालांकि लोगों के जहन में ये सवाल है कि अपने दो मैच जीतने वाली टीम इंडिया मैनचेस्टर में किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी. कप्तान विराट कोहली अपनी विनिंग इलेवन में बदलाव करेंगे या नहीं?

प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव


मैनचेस्टर से मिल रही खबरों के मुताबिक टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम में एक बदलाव तो होना तय है लेकिन इसके साथ-साथ भारतीय टीम मोहम्मद शमी को भी इस मुकाबले में मौका दे सकती है. दरअसल रविवार को मैनचेस्टर में मौसम तेज गेंदबाजों का मददगार होगा. आसमान में बादल होंगे जिससे गेंद स्विंग हो सकती है ऐसी सूरत में कप्तान विराट कोहली कुलदीप यादव की जगह मोहम्मद शमी को मौका दे सकते हैं.

धवन की जगह खेलेंगे जडेजा

टीम इंडिया शिखर धवन की जगह रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. खबरों की मानें तो मैनचेस्टर के मैदान पर रवींद्र जडेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी की ज्यादा ही प्रैक्टिस की है. जडेजा ने प्रैक्टिस मैचों में अपने बल्ले का दम दिखाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. अगर जडेजा टीम इंडिया का हिस्सा बनते हैं तो नंबर 4 पर केदार जाधव बल्लेबाजी कर सकते हैं. नंबर 5 पर धोनी और नंबर 6 पर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी कर सकते हैं. नंबर 7 पर जडेजा उतर सकते हैं.

रवींद्र जडेजा


जडेजा करेंगे गेंदबाजी को मजबूत
Loading...

अगर जडेजा टीम में होते हैं तो टीम इंडिया को एक अनुभवी गेंदबाज भी मिलेगा. फिलहाल टीम इंडिया 4 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ मैदान पर उतर रही है. बुमराह, भुवनेश्वर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के अलावा हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर रहे हैं. किसी दिन अगर इन पांचों गेंदबाजों में से किसी एक का दिन खराब होता है तो जडेजा जैसा विकल्प काम आएगा. जडेजा को इंग्लैंड की पिच पर गेंदबाजी का अच्छा खासा अनुभव है. वो साल 2013 में भारत की चैंपियंस ट्रॉफी जीत के हीरो थे. जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में 5 मैचों में 12 विकेट झटके थे. साथ ही जडेजा ने लोअर ऑर्डर में आकर 148.14 के जबर्दस्त स्ट्राइक रेट से 80 रन भी बनाए थे.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में भारत इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है- रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई
पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ये गलती नहीं होगी माफ: एहसान मनी
INDvsPAK : टॉस की इस ट्रिक से मिलेगी पाकिस्तान के खिलाफ जीत!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...