इस तरह रिटायरमेंट लेंगे एमएस धोनी, जानिए पूरा 'ब्लूप्रिंट'

पीटीआई के हवाले से खबर आ रही है कि वर्ल्ड कप के बाद धोनी रिटायरमेंट ले सकते हैं, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आखिरी मैच धोनी के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच हो सकता है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 9:11 PM IST
इस तरह रिटायरमेंट लेंगे एमएस धोनी, जानिए पूरा 'ब्लूप्रिंट'
ये होगा धोनी के संन्यास का 'ब्लूप्रिंट'
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 9:11 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हालांकि उसके बाद ये खबरें आ रही हैं कि वर्ल्ड कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आखिरी मैच धोनी का भी आखिरी इंटरनेशनल मैच होगा. हालांकि इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. आइए आपको बताते हैं कि अगर धोनी ये कदम उठाते हैं तो उनके संन्यास का ब्लूप्रिंट क्या होगा?

धोनी लेते हैं चौंकाने वाले फैसले
एक ओर जहां दुनियाभर के क्रिकेटर्स लगभग एक जैसे फैसले लेते हैं वहीं धोनी सबसे अलग हैं. हर खिलाड़ी अपना आखिरी मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलना चाहता है, लेकिन हो सकता है कि धोनी मैदान पर ही संन्यास ना लें. ऐसा हो सकता है कि धोनी वर्ल्ड कप से भारत आकर संन्यास का ऐलान कर दें. ऑस्ट्रेलिया में भी धोनी ने कुछ ऐसा ही किया था. धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

वनडे-टी20 कप्तानी भी अचानक छोड़ी

धोनी ने साल 2017 में अपनी कप्तानी को भी इसी अंदाज में छोड़ा था. एमएस धोनी ने जनवरी 2017 में अचानक वनडे और टी20 कप्तानी छोड़ दी थी. उनके बाद कप्तानी विराट कोहली को मिली, जो आज भी धोनी से कप्तानी के गुर सीख रहे हैं.

धोनी शॉट खेलते हुए
न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आखिरी मैच धोनी का भी आखिरी इंटरनेशनल मैच होगा.


खेलने के अंदाज पर उठे सवाल
Loading...

आपको बता दें वर्ल्ड कप में धोनी के खेलने के अंदाज पर कई लोग सवाल खड़े कर चुके हैं. अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ उनकी पारियों पर कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी कमेंट किए. हालांकि इस वर्ल्ड कप में धोनी ने 7 पारियों में 44.60 के औसत से 223 रन बनाए हैं. धोनी का स्ट्राइक रेट भी 93.30 है, लेकिन फिर भी उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाना अजीब सी बात है.

ICC World Cup : तब सचिन-सहवाग-गंभीर पर उठाए थे सवाल, अब खुद के धीमेपन पर चुप क्यों हैं धोनी

धोनी की विदाई के लिए परफेक्ट प्लेटफॉर्म है वर्ल्ड कप
First published: July 3, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...