वर्ल्ड कप में पहली बार किसी बल्लेबाज के साथ हुआ ऐसा 'हादसा'

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 25वें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया, हालांकि इस मैच के दौरान कीवी ओपनर मार्टिन गप्टिल हैरतअंगेज तरीके से आउट हो गए

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 10:57 AM IST
वर्ल्ड कप में पहली बार किसी बल्लेबाज के साथ हुआ ऐसा 'हादसा'
मार्टिन गप्टिल हैरतअंगेज तरीके से आउट हो गए
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 10:57 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन जारी है. वो 5 मैचों में 8 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. गुरुवार को कीवी टीम ने साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से मात दी. हालांकि इस जीत के दौरान उसके ओपनर मार्टिन गप्टिल के साथ एक हादसा हो गया. घबराइए नहीं उन्हें कोई चोट नहीं लगी लेकिन वो बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में आउट हुए. वर्ल्ड कप में पहली बार कोई कीवी बल्लेबाज इस तरह से आउट हुआ.

हिटविकेट हुए गप्टिल
मार्टिन गप्टिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ हिटविकेट हो गए. गप्टिल जब 35 रन बनाकर खेल रहे थे तो वो फेलुकवायो की गेंद पर हिटविकेट हो गए. फेलुकवायो ने गप्टिल को शॉर्ट गेंद फेंकी जिसे उन्होंने पुल किया. हालांकि इस दौरान वो पूरा घूम गए और अचानक उनका पांव फिसल गया. इस दौरान गप्टिल का पांव विकेट पर जा लगा और वो हिटविकेट आउट करार दिये गए. गप्टिल वर्ल्ड कप में हिटविकेट होने वाले पहले कीवी खिलाड़ी हैं.

Loading...



9 खिलाड़ी पहले भी हो चुके हैं हिटविकेट
आपको बता दें मार्टिन गप्टिल वर्ल्ड कप में हिटविकेट होने वाले दुनिया के 9वें बल्लेबाज हैं. उनसे पहले वेस्टइंडीज के फ्रेड्रिक्स, कनाडा के डेनिस, केन्या के मॉरिस ओडुंबे, साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन, कनाडा के जे हैरिस, जिम्बाब्वे के वूसी सिबांडा और चकाब्वा, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह भी हिटविकेट आउट हो चुके हैं.

साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप से बाहर!
अंक तालिका पर नजर डालें तो साउथ अफ्रीका 6 में से 4 मैच गंवा चुकी है, एक मैच उसका रद्द हो गया जबकि एक मैच में उसे जीत मिली. साउथ अफ्रीका के 6 मैचों में 3 ही अंक हैं और अब उसके महज तीन लीग मैच बचे हैं. अगर वो तीनों लीग मैच भी जीत जाती है तो उसके 9 ही अंक हो पाएंगे. अंक तालिका में दूसरी टीमों को देखें तो न्यूजीलैंड के 5 मैच में 9 अंक हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया- इंग्लैंड भी 8 अंक हासिल कर चुकी है. भारत के 4 मैच में 7 प्वाइंट हो चुके हैं और अब उसका अगला मैच अफगानिस्तान से है तो ऐसे में उसके भी साउथ अफ्रीका से ज्यादा अंक होने तय ही समझिए. साउथ अफ्रीका का अब वर्ल्ड कप में आगे बढ़ना बेहद मुश्किल है.
First published: June 20, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...