न्यूजीलैंड की हार के बाद पीएम ने कहा- एक साल बूढ़ा हो गया देश

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया, मैच मेजबान टीम ने ज्यादा बाउंड्री लगाने के लिहाज से जीता

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 4:33 PM IST
न्यूजीलैंड की हार के बाद पीएम ने कहा- एक साल बूढ़ा हो गया देश
न्यूजीलैंड की हार के बाद पीएम ने कहा- एक साल बूढ़ा हो गया देश
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 4:33 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच को अगर वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक मैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पहले 100 ओवरों में मैच का नतीजा नहीं निकला और उसके बाद सुपरओवर में भी मैच टाई रहा, लेकिन आखिर में ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया. इस मैच की एक-एक गेंद ने करोड़ों क्रिकेट फैंस की सांसें थाम दी और ये बात खुद न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डन ने भी कही.

न्यूजीलैंड की हार के बाद न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'उस सुपर ओवर में एक देश के तौर पर हम सबकी उम्र एक साल बढ़ गई.' अर्डन ने आगे लिखा, वो बेशक एक अद्भुत खेल था... इंग्लैंड को मुबारक. ब्लैक कैप्स के लिए मैं गर्व महसूस कर रही हूं. क्या गजब की टीम है.'



 


Loading...



View this post on Instagram




 

That was undeniably an incredible game. I think as a nation we all aged a year in that super over. Congratulations to England. And to the Black Caps, I feel nothing but pride. What a team.


A post shared by Jacinda Ardern (@jacindaardern) on






धमाकेदार स्वागत की तैयारी
आपको बता दें पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने न्यूजीलैंड की टीम के धूमधाम से स्वागत की बात कही है. अर्डन ने कहा कि उनकी टीम की हार ने उन्हें काफी दुख जरूर दिया है लेकिन उनके मुताबिक टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और केन विलियमसन की टीम का धमाकेदार स्वागत होना चाहिए.

RNZ की रिपोर्ट की मानें तो न्यूजीलैंड की पीएम ने ऑकलैंड के मेयर फिल गॉफ से बातचीत की है, जिसपर उनके स्वागत पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें- क्रिकेट रैंकिंग में कोहली और बुमराह की बादशाहत बरकरार, इंग्लैंड ने भारत पर बनाई बढ़त

वर्ल्ड कप में दिल तोड़ने वाली हार के बाद ऐसा था न्यूजीलैंड के ड्रेसिंग रूम का माहौल
First published: July 16, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...