इस गेंदबाज ने फेंकी वर्ल्ड कप की सबसे 'धमाकेदार' गेंद, बल्लेबाज के साथ फैंस के भी उड़े 'होश'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्गुसन ने 3 विकेट लिए, उन्होंने साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसी को जिस तरह आउट किया, उसने सभी फैंस को हैरान कर दिया

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 9:31 AM IST
इस गेंदबाज ने फेंकी वर्ल्ड कप की सबसे 'धमाकेदार' गेंद, बल्लेबाज के साथ फैंस के भी उड़े 'होश'
फाफ डू प्लेसी
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 9:31 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 25वें मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्गुसन ने अपनी रफ्तार भरी गेंदों से सभी का दिल जीत लिया. लोकी ने इस मैच में 10 ओवर में 59 रन देकर 3 विकेट झटके लेकिन उन्होंने जिस अंदाज में साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसी को बोल्ड किया, उसने सभी को हैरान कर दिया. लोकी फर्गुसन ने फाफ डुप्लेसी को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड किया जिसे इस वर्ल्ड कप की सबसे बेहतरीन गेंद कहा जा रहा है.

फर्गुसन की जबर्दस्त यॉर्कर
लोकी फर्गुसन ने साउथ अफ्रीका की पारी के 14वें ओवर में डुप्लेसी के स्टंप उड़ाए. लोकी ने 148 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से यॉर्कर फेंकी, जिसे डुप्लेसी समझ नहीं पाए. दरअसल लोकी ने यॉर्कर से पहले डुप्लेसी को बाउंसर फेंकी थी. इसके बाद उन्होंने इतनी सटीक यॉर्कर फेंकी कि डुप्लेसी का बल्ला समय पर गेंद तक नहीं पहुंच सका.

धवन को भी मारी थी यॉर्कर

लोकी फर्गुसन की यॉर्कर काफी खतरनाक है. टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड गई थी तो भारतीय ओपनर शिखर धवन को भी उन्होंने अपनी यॉर्कर से शिकार बनाया था. इस गेंद की रफ्तार तो 150 किमी. प्रति घंटे से भी ऊपर थी.



न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज
आपको बता दें इस वर्ल्ड कप में लोकी फर्गुसन न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. उन्होंने 4 मैच में 11 विकेट झटके हैं. उनका इकॉनमी रेट भी महज 4.45 है. मौजूदा वर्ल्ड कप में लोकी फर्गुसन की औसत रफ्तार दूसरे सभी गेंदबाजों से ज्यादा है.



साउथ अफ्रीका ने बनाए 241 रन
रासी वैन डर डुसेन और हाशिम अमला के अर्धशतकों के दम पर साउथ अफ्रीका ने एजबेस्टन मैदान पर न्यूजीलैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी. बारिश के कारण मैच समय पर शुरू नहीं हो सका, इसलिए मैच को 49 ओवरों का किया गया. साउथ अफ्रीका ने निर्धारित ओवरों में 6 विकेट खोकर 241 रन बनाए. अमला ने 55 और डुसेन ने 67 रनों की पारी खेली. मिलर ने भी 36 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन, ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल

ICC World Cup : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग, कोच-सेलेक्शन कमेटी का हटना तय!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...