ICC World Cup : पाकिस्तान ने लगातार 11 हार का सिलसिला तोड़ा, इंग्लैंड को दी मात

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से मात दी, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 348 रन बनाए.

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 8:14 AM IST
ICC World Cup : पाकिस्तान ने लगातार 11 हार का सिलसिला तोड़ा, इंग्लैंड को दी मात
ICC Cricket World Cup 2019 में पाकिस्तान की धमाकेदार वापसी, इंग्लैंड को दी मात
News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 8:14 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के छठे मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सभी को चौंकाते हुए मेजबान इंग्लैंड को पटखनी दी. पाकिस्तान ने अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हराया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 334 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड के जो रूट ने 107 और जोस बटलर ने 103 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को जीत नहीं मिली. पाकिस्तान के लिए डेथ ओवर्स में वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. रियाज ने 3, आमिर ने 2 विकेट लिए. लेग स्पिनर शादाब खान को भी दो विकेट मिले. हफीज और शोएब मलिक को 1-1 विकेट हासिल हुआ.



ऐसे जीता पाकिस्तान

मजबूत लक्ष्य के सामने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने भी शुरुआत में ही स्पिनर लगाए और जेसन रॉय 8 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर LBW आउट हो गए.
इसके बाद जो रूट ने क्रीज पर कदम रखा. वो 10 के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट सकते थे लेकिन बाबर ने आमिर की गेंद पर स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया. रूट ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने पहले जॉनी बेयरस्टो (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. इसके बाद वहाब ने 60 के कुल स्कोर पर बेयरस्टो को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

ये विकेट पाकिस्तान के लिए कारगर साबित हुआ और इसी के दम पर उसने दबाव बना इंग्लैंड के दो और बड़े बल्लेबाज ऑयन मॉर्गन (9) और बेन स्टोक्स (13) को पैवेलियन भेज दिया. इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 118 रन था. रूट ने यहां से बटलर के साथ पारी को बनाना शुरू किया और सफल रहे. इस जोड़ी ने स्कोरबोर्ड को लगातार चला दबाव वापस से पाकिस्तान पर ला दिया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की. जो रूट ने 97 गेंदों में और बटलर ने 75 गेंदों में शतक जड़ा. हालांकि ये दोनों ही बल्लेबाज शतक लगाते ही आउट हो गए और पाकिस्तान ने मैच में वापसी कर ली. आखिर में इंग्लैंड के बल्लेबाज मोइन अली ने 19, क्रिस वोक्स ने 21, जोफ्रा आर्चर ने एक रन बनाया और पाकिस्तान को 14 रनों से जीत मिली.
Loading...



पाकिस्तान की गजब बल्लेबाजी
इससे पहले पाकिस्तान ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 50 ओवर में 348 रन ठोक दिए जो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्कोर है वहीं वर्ल्ड कप इतिहास का ये किसी भी टीम का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. पाकिस्तान की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए. मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63 और सरफराज अहमद ने 55 रन बनाए. हफीज को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया.

पाकिस्तान ने बनाए ये रिकॉर्ड
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी धमाकेदार पारी के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. पाकिस्तान वर्ल्ड कप में बिना शतक के सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली टीम बन गई है. इस पारी में उसके तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए लेकिन कोई शतकीय पारी नहीं खेल पाया. इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था, जिसने 2015 वर्ल्ड कप में बिना शतक के 6 विकेट पर 341 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

पाकिस्तान ने पिछले मैच में वर्ल्ड कप इतिहास का दूसरा सबसे छोटा स्कोर बनाया था.वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 105 रनों पर सिमट गई थी लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ उसने दूसरे मैच में 348 रन बना डाले जो वर्ल्ड कप में उसका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 11:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...