बेटी की मौत के बाद इंग्‍लैंड से वापस लौटेगा ये पाकिस्‍तानी खिलाड़ी

आसिफ अली की बेटी का इलाज अमेरिका में चल रहा था.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 2:27 PM IST
बेटी की मौत के बाद इंग्‍लैंड से वापस लौटेगा ये पाकिस्‍तानी खिलाड़ी
अब पाकिस्‍तान लौटेंगे आसिफ अली. (photo-twitter)
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 2:27 PM IST
पाकिस्तान के 27 साल के बल्लेबाज़ आसिफ अली की बेटी का निधन हो गया है और वह इंग्लैंड दौरा छोड़कर जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे. पाकिस्‍तान के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेलने वाले इस खिलाड़ी की दो साल की बेटी नूर फातिमा कैंसर से जंग हार गई. आसिफ अली की बेटी का इलाज अमेरिका में चल रहा था.

पाकिस्तान सुपर लीग में आसिफ की टीम इस्लामाबाद युनाइटेड के बयान के अनुसार, 'आईएसएलयू परिवार की संवेदनाएं आसिफ के साथ हैं, जिसने अपनी बेटी खो दी है. आसिफ काफी मजबूत है और हम सभी के लिये प्रेरणा है.'

इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले किया ट्वीट
इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए रवाना होने से पहले आसिफ ने 22 अप्रैल को ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था,'वह अपनी बेटी को इलाज के लिए अमेरिका भेज रहे हैं. आप सब उसके लिए दुआ करें.'

अली को पाकिस्‍तान सुपर लीग के चौथे सीजन के दौरान बेटी के कैंसर के बारे में पता चला था और तब वह अपनी इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के  कोच डीन जोन्स के सामने रो पड़े थे. आसिफ की बेटी स्टेज फोर कैंसर से जूझ रही थी.

इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले अली
आसिफ अली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे में 17 गेंदों पर दो चौके की मदद से 22 रन की पारी खेली. हालांकि उनकी टीम मैच हार गई. जबकि इस सीरीज में उनकी टीम का व्‍हाइट वॉश हुआ है. वैसे इस सीरीज में वह चार मैच खेले, जिसमें उनके बल्‍ले से 142 रन निकले. इस दौरान उनका औसत 35.40 रहा तो सर्वोच्‍च पारी 52 रन की रही.
Loading...

वर्ल्‍ड कप टीम में मिली जगह
हालांकि आसिफ अली को 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्तान की प्रारंभिक टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन आज घोषित हुई 'फाइनल' टीम में वह जगह बनाने में सफल रहे हैं. इस मध्यक्रम के बल्लेबाज़ ने अब तक 16 वनडे मैचों में 31.09 की औसत से 342 रन बनाए हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 20, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...