icc world cup : क्या लगातार दस मैचों में मिली हार का सिलसिला तोड़ पाएगी पाकिस्तान की टीम

पाकिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज को टक्‍कर देने के लिए अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है.

News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 3:00 PM IST
icc world cup : क्या लगातार दस मैचों में मिली हार का सिलसिला तोड़ पाएगी पाकिस्तान की टीम
पाकिस्‍तान विश्‍व कप में सरफराज अहमद की कप्‍तानी में उतर रही है. (AP)
News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 3:00 PM IST
आईसीसी विश्व कप 2019 में दूसरा मैच पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम में विश्‍व कप की इन दोनों टीमों के बीच होने वाली भिड़ंत खासी रोमांचक होने वाली हैं. बेशक विश्‍व कप में इन दोनों टीमों पर कोई दांव ना लगा रहा हो, लेकिन ये अपने दिन किसी को भी मात देने का दम रखती हैं.

पाकिस्‍तान की टीम विश्‍व कप में सरफराज अहमद की कप्‍तानी में उतर रही है और टीम मैनेजमेंट ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने स्‍टार बल्‍लेबाज शोएब मलिक को जगह नहीं दी है. इसके अलावा युवा सनसनी शाहीन अफरीदी और मोहम्‍मद हसनैन भी पहले मैच में जगह नहीं बना सके हैं.

हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद

ट्रेंटब्रिज में हालिया समय में 400 से अधिक रन बने हैं। सपाट पिच और हाईस्कोरिंग मुकाबले से वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी हो सकता है। अगर पिच से स्पिनरों को मदद मिली तो पाकिस्तान फायदे में रहेगा। अब जबकि पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है तो उसे वेस्टइंडीज को चुनौती देने के लिए कम से कम 350 से ज्यादा का स्कोर बनाना ही होगा.

बहरहाल, पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को उम्मीद होगी कि उनकी टीम में जो प्रतिभा है वो इस बड़े टूर्नामेंट में कमाल दिखा सके. बल्लेबाजी में टीम का दारोमदार बाबर आजम पर होगा और वह टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. आजम ने अफगानिस्तान के साथ अभ्यास मैच में अर्धशतक जमाया था. उनके अलावा फखर ज़मां पर काफी कुछ निर्भर करेगा. वहीं इमाम उल हक भी अच्‍छी फॉर्म में हैं. जबकि टीम की बल्लेबाजी में मोहम्मद हफीज का नाम भी अहम है और वह जानते हैं कि अगर टीम बिखरे तो उसे कैसे संभालना है.

अनुभवी शोएब मलिक को टीम में नहीं मिली जगह. (PTI)


बल्लेबाजी के अलावा पाकिस्तान के पास गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में दो अनुभवी गेंदबाज हैं. हालांकि ये दोनों मौजूदा वक्‍त में अच्‍छी फॉर्म नहीं हैं. जबकि 20 साल के शादाब खान की फिरकी वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों के सामने मुश्किल खड़ी कर सकती है.
Loading...

पाकिस्तान की टीम : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर ज़मां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, वहाब रियाज, हसन अली और मोहम्मद आमिर.

वेस्टइंडीज की टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्‍ले नर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप, ओशने थॉमस और शेल्टन कोटरेल.

विश्‍व कप से पहले लगातर दस हार
पाकिस्तान ने 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी में सभी को हैरान करते हुए पहली बार भारत को हराकर खिताब जीता था, लेकिन इस बार विश्‍व कप में वह लगातार दस वनडे मैचों में हार झेलने के बाद मैदान में उतर रही है. क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले उसे इंग्‍लैंड ने 4-0 से हराया तो इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने यूएई में पांच मैचों की वनडे सीरीज में उसका क्‍लीन स्‍वीप किया था. वहीं, विश्‍व कप के पहले वॉर्म अप मैच में अफगानिस्तान ने उसे पटक दिया था. जबकि बांग्लादेश के साथ दूसरा अभ्यास मैच बारिश के कारण धुल गया था. ऐसे में पाकिस्तान के सामने लगातार दस मैचों से चली आ रही हार के सिलसिले को तोड़ने की चुनौती भी होगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 31, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...