बांग्‍लादेश ने तोड़ी उम्‍मीदें, पाकिस्‍तान वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर

पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 315 रन बनाए थे. ऐसे में अगर उसे सेमीफाइनल में पहुंचना के लिए बांग्‍लादेश को 8 रन से पहले आउट करना था.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 8:02 PM IST
बांग्‍लादेश ने तोड़ी उम्‍मीदें, पाकिस्‍तान वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर
पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज फखर जमां. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 8:02 PM IST
पाकिस्‍तान आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर हो गया है. बांग्‍लादेश की टीम के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान 8 रन बनाते ही पाकिस्‍तान के सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं समाप्‍त हो गईं. पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 315 रन बनाए थे. ऐसे में अगर उसे सेमीफाइनल में पहुंचना के लिए बांग्‍लादेश को 8 रन से पहले आउट करना था. मगर ऐसा हो न सका. दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर तमीम इकबाल के एक रन लेते ही पाकिस्‍तान की उम्‍मीदें हवा हो गईं. पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में जाने के लिए बांग्‍लादेश के खिलाफ चमत्‍कारी प्रदर्शन करना था. उसके सामने ऐसी गणितीय चुनौतियां थी जिन्‍हें पाना अविश्‍वसनीय था.

सेमीफाइनल की 4 टीमें तय
पाकिस्‍तान के बाहर होते ही न्‍यूजीलैंड अब आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में चला गया है. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया, इंडिया, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड अंतिम-4 की टीमें हैं. इंग्‍लैंड के तीसरे और न्‍यूजीलैंड के चौथे नंबर पर रहना तय है. नंबर वन बनने के लिए इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया में टक्‍कर है. अगर इंडिया जीतता है और ऑस्‍ट्रेलिया हार जाता है तो विराट कोहली की टीम नंबर वन जाएगी. ऐसे में इंडिया का सामना न्‍यूजीलैंड से होगा. वहीं अगर ऑस्‍ट्रेलिया जीतता है तो इंडिया नंबर दो पर रहेगा. ऐसा होने पर उसका सामना मेजबान इंग्‍लैंड से होगा.

इमाम का शतक, बाबर चूके

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने इमाम उल हक और बाबर आजम की बेहतरीन पारियों के दम पर 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 315 रन बनाए. 23 के कुल स्कोर पर फखर जमां (13) का विकेट मोहम्मद सैफुद्दीन ने ले पाकिस्तान को को पहला झटका दिया. फिर इमाम और बाबर ने विकेट पर टिकने में सफलता हासिल की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की.

सैफुद्दीन ने बाबर को शतक से चार रन दूर पहले ही पवैलियन भेज दिया. इस बल्लेबाज ने 98 गेंदों का सामना कर 11 चौकों की मदद से 96 रन बनाए. बाबर के जाने के बाद इमाम ने शतक पूरा किया लेकिन दुर्भाग्यशाली तरीके से आउट हुए. मुस्तफिजुर रहमान की गेंद को बैकफुट पर खेलने गए इमाम हिट विकेट हो गए. 100 गेंदों पर 100 रन बनाने वाले इमाम ने अपनी पारी में सात चौके लगाए.

मुस्तफिजुर के 5 विकेट
Loading...

इमाद वसीम ने अंत में तेजी से 26 गेंदों पर 43 रन बनाए, लेकिन कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका. वहाब रियाज दो, शादाब खान एक, मोहम्मद आमिर आठ रन बनाकर आउट हो गए. बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिए.

इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने रोका पाक को सेमीफाइनल में जाने से

जिससे दुनिया को डराया वह पाक खिलाड़ी पानी पकड़ाता रह गया 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 7:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...