इंग्लैंड की जगह पाकिस्तान बना सकता है वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह, ये है पूरा समीकरण

पाकिस्तान को अपने अगले तीन मैचों में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है. उसके लिए ये तीनों मैच जीतने जरूरी हैं, एक मैच में हार उसका इस टूर्नामेंट से पत्ता साफ कर सकती है.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 11:27 PM IST
इंग्लैंड की जगह पाकिस्तान बना सकता है वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह, ये है पूरा समीकरण
इंग्लैंड की जगह पाकिस्तान बना सकता है वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह, ये है पूरा समीकरण
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 11:27 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान ने भारत से मैच हारने के बाद जबर्दस्त वापसी की है. लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले में सरफराज अहमद की टीम ने साउथ अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में 49 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 308 रन बनाए, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 259 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम अचानक से सेमीफाइनल की रेस में आ गई है. पाकिस्तान की जीत से इंग्लैंड पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है, हो सकता है कि वो मेजबान टीम को ही बाहर कर सेमीफाइनल में पहुंच जाए. आइए आपको बताते हैं कैसे?

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान?
साउथ अफ्रीका को हराते ही पाकिस्तान के 6 मैच में 5 अंक हो गए हैं. अगर पाकिस्तान अपने अगले तीनों मैच जीत जाता है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार हैं. पाकिस्तानी टीम अगर अपने बचे हुए तीनों मैच जीत जाती है तो उसके 11 अंक हो जाएंगे. वहीं अंक तालिका में पाकिस्तान से ऊपर श्रीलंकाई टीम अगर एक मैच भी हारती है तो उसके ज्यादा से ज्यादा 10 अंक ही हो पाएंगे. बांग्लादेश की टीम भी अगर एक भी मैच हारती है तो उसके भी 10 अंक रहेंगे. बांग्लादेश और श्रीलंका को अभी टीम इंडिया से खेलना है जिसे हरा पाना इन दोनों टीमों के लिए मुश्किल है.

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रनों से हराया


इंग्लैंड की 3 में से 2 हार जरूरी
पाकिस्तान को इंग्लैंड की हार की दुआ भी करनी होगी. इंग्लैंड के अभी तीन मैच बचे हैं अगर वो दो मैच गंवा बैठता है तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार हैं. पाकिस्तान के लिए अच्छी बात ये है कि इंग्लैंड को अपने बचे हुए तीन मैच ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने हैं.

वैसे आपको बता दें पाकिस्तान को अपने अगले तीन मैचों में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है. उसके लिए ये तीनों मैच जीतने जरूरी हैं, एक मैच में हार उसका इस टूर्नामेंट से पत्ता साफ कर सकती है.
Loading...

लॉर्ड्स की बालकनी से लटके पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, तस्वीर वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 11:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...