World Cup 2019: आज पाकिस्तान को बहुत आसानी से हरा देगा बांग्लादेश!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 43वां मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर होगा

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 6:09 AM IST
World Cup 2019: आज पाकिस्तान को बहुत आसानी से हरा देगा बांग्लादेश!
ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान को आसानी से हरा देगा बांग्लादेश!
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 6:09 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं, आज सरफराज अहमद की टीम अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश से भिड़ने वाली है. पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि वो वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में जीत हासिल करे, हालांकि, ऐसा होना काफी मुश्किल है. बांग्लादेश की टीम ने इस वर्ल्ड कप में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है, खासकर उसके बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश से 36 में से 31 मैच जरूर जीते हैं, लेकिन साल 2015 वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमों के बीच हुई चार भिड़ंतों में सभी मैच बांग्लादेश ने ही जीते हैं. ऐसे में साफ है कि पाकिस्तान पर बांग्लादेश के खिलाफ हार का खतरा फिर मंडरा रहा है.

बांग्लादेश के ये खिलाड़ी फॉर्म में
पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, जो इस वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले से कमाल दिखा रहे हैं. शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में 542 रन बनाए हैं और उनके नाम 2 शतक और 4 अर्धशतक हैं. उनके अलावा विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम भी 351 रन बना चुके हैं जो पाकिस्तान के गेंदबाजों के लिए खतरा हैं. गेंदबाजी की बात करें तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तिफिजुर रहमान, जो इस वर्ल्ड कप में 15 विकेट ले चुके हैं, पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए खतरा होंगे. शाकिब अल हसन ने 11 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 10 विकेट लिए हैं, जो अपनी टीम की गेंदबाजी को मजबूती दे रहे हैं.

शाकिब अल हसन


पाकिस्तान को बाबर-आमिर से उम्मीद
पाकिस्तानी टीम की बात करें तो बल्लेबाजी में बाबर आजम ने 378 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूती दी है. गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर ने 16, शाहीन शाह अफरीदी-वहाब रियाज ने 10-10 विकेट हासिल किए हैं. पाकिस्तान का पेस अटैक बांग्लादेश के लिए मुसीबत जरूर खड़ी कर सकता है.

बाबर आजम ने 378 रन बनाए हैं

Loading...

लॉर्डस् की कंडिशंस
शुक्रवार को धूप खिली रहेगी और बारिश नहीं होगी. आमतौर पर लॉर्ड्स के मैदान पर दिन की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन ऐसा लगता है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले ही बल्लेबाजी करना चाहेगी.

संभावित प्लेइंग इलेवन
बांग्लादेश- तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास, महमदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मोर्ताजा, रुबेल हुसैन और मुस्तिफिजुर रहमान.

पाकिस्तान- फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर.

पाकिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों को किया जा सकता है टीम से बाहर!
First published: July 5, 2019, 5:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...