भारत के खिलाफ पानी पिलाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मचाया 'कोहराम', लगाया रोहित शर्मा जैसा छक्का

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 30वें मुकाबले में हारिस सोहेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया, इस बल्लेबाज का ये इस टूर्नामेंट में महज दूसरा मैच है

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 12:08 PM IST
भारत के खिलाफ पानी पिलाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मचाया 'कोहराम', लगाया रोहित शर्मा जैसा छक्का
हैरिस सोहेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 89 रन बनाए
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 12:08 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, उसके फैंस सरफराज खान की टीम से खासे नाराज हैं. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की वजह उसकी खराब रणनीति और गलत खिलाड़ियों का सेलेक्शन भी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में ये उस वक्त साबित भी हो गया जब बाएं हाथ के बल्लेबाज हारिस सोहेल ने अर्धशतक जड़ा.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारिस सोहेल ने 5वें नंबर पर उतरकर 59 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली. अपनी इस तेज-तर्रार पारी में सोहेल ने 3 छक्के और 9 चौके जड़े. हारिस सोहेल का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा. हारिस सोहेल ने बाबर आजम के साथ 81 और इमाद वसीम के साथ 71 रनों की साझेदारी की. सोहेल की इसी पारी की बदौलत पाकिस्तान 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन बना सका.

हारिस सोहेल के शॉट्स देखने लायक थे लेकिन हैरानी की बात है कि पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने उन्हें पिछले 5 में से 4 मैचों में टीम से बाहर रखा. हारिस सोहेल का ये इस वर्ल्ड कप में महज दूसरा मैच है. सोहेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में मौका मिला था लेकिन उसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल ही नहीं किया गया. भारत के खिलाफ मुकाबले में भी हारिस सोहेल को मौका नहीं दिया गया. ये मैच पाकिस्तान एकतरफा अंदाज में 89 रनों से हारा था. अगर हारिस सोहेल इस मैच में होते तो वो पाकिस्तान को मैच जिता भी सकते थे. वैसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारिस सोहेल ने रोहित शर्मा जैसा सिक्स जरूर लगाया. 35वें ओवर में रबाडा की शॉर्ट गेंद पर उन्होंने प्वाइंट पर छक्का मारा जो ठीक वैसा था जैसा रोहित शर्मा ने हसन अली की गेंद पर लगाया था. (यहां देखें सिक्स का वीडियो)

हारिस सोहेल


सोहेल जबर्दस्त फॉर्म में
आपको बता दें पिछले तीन मुकाबलों से बेंच पर बैठे हारिस सोहेल ने साल 2018 से अबतक 643 रन ठोके हैं और उनका औसत 53.58 रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारिस सोहेल ने 2 शतक भी ठोके थे. हारिस सोहेल पिछले 10 सालों से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं इसीलिए उनका शॉट सेलेक्शन जबर्दस्त है लेकिन पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप में उनपर भरोसा नहीं जताया. जिसका खामियाजा इस टीम ने अबतक भुगता भी है.

ये भी पढ़ें- भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने इस दिग्गज खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, खतरे में करियर
First published: June 23, 2019, 9:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...