INDvSA: कोहली को आउट करने के लिए डीकॉक ने एक हाथ से पकड़ा जादुई कैच, देखें वीडियो

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019: डीकॉक ने जिस अंदाज में कोहली का कैच लपका वह काबिलेतारीफ है. उनका कैच इस टूर्नामेंट के बेहतरीन कैचों में शामिल है.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 9:11 PM IST
INDvSA: कोहली को आउट करने के लिए डीकॉक ने एक हाथ से पकड़ा जादुई कैच, देखें वीडियो
दक्षिण अफ्रीका के एंडिल फेलुकवायो ने विराट कोहली को आउट किया. (AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 9:11 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले में कप्‍तान विराट कोहली बल्‍ले से नाकाम रहे. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने उन्‍हें रन बनाने के लिए तरसा दिया. इसके बाद एंडिल फेलुकवायो ने उन्‍हें विकेट के पीछे क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच कराया. कोहली केवल 18 रन बना सके और उनके बल्‍ले से एक चौका निकला. वे टीम इंडिया के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. डीकॉक ने जिस अंदाज में कोहली का कैच लपका वह काबिलेतारीफ है. उनका कैच इस टूर्नामेंट के बेहतरीन कैचों में शामिल है.

फेलुकवायो की गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर रही और उसे अतिरिक्त उछाल भी मिला. कोहली ने इसे डिफेंड करना चाहा लेकिन बाहरी किनारा लेकर गेंद विकेट के पीछे चली गई. यहां पर गेंद विकेटकीपर से काफी दूर रही लेकिन डीकॉक ने अपने दांई ओर हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से गेंद को झपट लिया. जिस अंदाज में डीकॉक ने कैच लपका उसने कईयों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया. इस कैच को पकड़ने के लिए डीकॉक ने 2.77 मीटर का एरिया कवर किया.

icc cricket world cup 2019, india vs south africa live score, ind vs sa live cricket score, virat kohli catch, quinton de cock catch, विराट कोहली आउट, क्विंटन डी कॉक कैच, भारत दक्षिण अफ्रीका लाइव स्‍कोर, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
डीकॉक ने कोहली का कैच लपकने के लिए 2.77 मीटर का एरिया कवर किया.


आउट होने से पहले कोहली ने 34 गेंदों का सामना किया. उनके सामने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने काफी सटीक गेंदबाजी की. कोहली को उन्‍होंने खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया.


Loading...



विशेष रूप से कागिसो रबाडा और क्रिस मौरिस को ऑफ स्‍टंप की लाइन पर ही गेंद डाली. बता दें कि ऑफ स्‍टंप और इससे बाहर जाती गेंद विराट कोहली की कमजोरी है. वे कई बार इस तरह की गेंदों पर आउट हो चुके हैं. 2014 में इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज में वे लगभग हर बार इसी तरह से आउट हुए थे. इसके बाद उन्‍होंने काफी मेहनत की थी. पिछले साल जब वह इंग्‍लैंड दौरे पर गए थे तो उन्‍होंने ऑफ स्‍टंप के बाहर जाती गेंदों को पूरा सम्‍मान दिया. इसका उन्‍हें फायदा भी मिला. उन्‍होंने भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाए थे.

रबाडा की तूफानी बॉलिंग, धवन का बैट तोड़ा, आउट किया 

पंड्या की गेंद पर डु प्‍लेसी ने फेंका बल्‍ला, जानिए क्‍यों

Cricket World Cup: बुमराह का पहले ही मैच में तूफान, बरकरार रखा अपना यह कमाल का रिकॉर्ड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 9:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...