पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे ऋषभ पंत

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन की चोट के बाद ऋषभ पंत को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड बुलाया गया है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 9:22 PM IST
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे ऋषभ पंत
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे ऋषभ पंत
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 9:22 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन को चोट लगी और वो अब कम से कम दो मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे. हालांकि अब टीम इंडिया ने एहतियातन कवर के तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से जुड़ने के लिए बुलावा भेजा है. क्रिकेट नेक्स्ट की खबर के मुताबिक ऋषभ पंत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. बीसीसीआई के मीडिया मैनेजर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा कि पंत मैनचेस्टर में टीम इंडिया से जुड़ेंगे और वो स्टैंडबाई के तौर पर टीम से जुड़ेंगे.

आपको बता दें ऋषभ पंत पहले से ही स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर रखे गए थे. शिखर धवन की चोट के बाद पंत को एहतियातन इंग्लैंड बुलाया गया है. दरअसल शिखर धवन अगर फिट नहीं हो पाते हैं तो उसी सूरत में पंत टीम इंडिया में शामिल होंगे. तबतक ऋषभ पंत टीम इंडिया के साथ ही सफर करते रहेंगे और उन्हें भारतीय मैनेजमेंट अपने खर्चे पर रखेगी.



ऋषभ पंत
ऋषभ पंत


धवन पर आई ये खबर

शिखर धवन करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ वापसी
मेडिकल टीम से मिली जानकारी के मुताबिक शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेल सकते हैं. वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड का मुकाबला 30 जून को होना है. वैसे शिखर धवन अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को होने वाले मैच तक फिट हो जाएंगे लेकिन उन्हें और रिकवर करने का समय दिया जा सकता है. चोट की वजह से शिखर धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे.

बैटिंग को बांगड़ ने दिया ये बयान
Loading...

भारत के बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने बुधवार को सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन की चोट पर अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि धवन वर्ल्‍ड कप में आगे खेल पाएंगे या नहीं इस बारे में फैसला 10-12 दिन के बाद ही हो पाएगा. बांगड़ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्‍या पर पत्रकारों को बताया कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में धवन की उपलब्धता को लेकर फैसला 10-12 दिन बाद ही लिया जा सकेगा क्योंकि वह इतने अहम हैं कि एकबारगी उन्हें बाहर नहीं कहा जा सकता. बता दें कि धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भेजा जा रहा है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...