वर्ल्ड कप 2019: रोहित और राहुल ने रनों का पहाड़ खड़ा कर तोड़ डाले दिग्गजों के रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लीग मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी हुई, जो इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया...

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:31 AM IST
वर्ल्ड कप 2019: रोहित और राहुल ने रनों का पहाड़ खड़ा कर तोड़ डाले दिग्गजों के रिकॉर्ड
रोहित शर्मा और के एल राहुल ने वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी साझेदारी की (ap)
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:31 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत की. श्रीलंका के दिए 165 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए शतकीय साझेदारी की. दोनों ने 189 रनों की साझेदारी हुई जो इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. इस वर्ल्ड कप में इन दोनों बल्लेबाजों की यह तीसरी शतकीय साझेदारी है. वहीं भारतीय टीम की ओर से यह चौथी शतकीय साझेदारी है. वर्ल्ड में चार शतकीय ओपनिंग साझेदारी करने वाली पहली टीम है.



आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया को श्रीलंका ने 265 रनों का लक्ष्य दिया है. जवाब में भारत को रोहित-केएल राहुल ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने 50 रनों की साझेदारी महज 41 गेंदों में पूरी कर ली. इस साझेदारी के दौरान रोहित शर्मा ने अपना शतक और के एल राहुल ने अर्धशतक पूरा किया.

भारत ने हासिल की जीत

आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 43.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए के एल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली, रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए. इससे पहले श्रीलंका के लिए मैथ्यूज ने 113 रनों की पारी खेली. थिरिमने ने 53 रनों की पारी खेली. इससे पहले मैथ्यूज और थिरिमने की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की. भारत के लिए बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए. पंड्या,जडेजा, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला.

रोहित और राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, तोड़ दिए दिग्गजों के रिकॉर्ड  

रोहित शर्मा के नाम 64 साल पुराना रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप में शतक लगाने में 8 देशों को पछाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 6:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...