INDvSA: रोहित शर्मा ने ठोका कमाल का शतक, रचा इतिहास

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका की तूफानी गेंदबाजी का बखूबी सामना करते हुए सैकड़ा लगाया.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:01 PM IST
INDvSA: रोहित शर्मा ने ठोका कमाल का शतक, रचा इतिहास
रोहित शर्मा ने वनडे में 23वां शतक लगाया.(AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:01 PM IST
भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगा दिया. उन्‍होंने 128 गेंदों में 10 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से अपना 23वां शतक पूरा किया. उन्‍होंने वनडे में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली और श्रीलंका के दिग्‍गज बल्‍लेबाज तिलकरत्‍ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया है. इन दोनों के नाम 2 वनडे शतक है. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा वनडे शतक लगाने के मामले में रोहित अब तीसरे नंबर पर है. उनसे आगे सचिन तेंदुलकर(49) और विराट कोहली( 41) हैं.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने के मामले में रोहित संयुक्‍त रूप से तीसरे नंबर पर है. उनका प्रोटीयाज टीम के खिलाफ तीसरा शतक है. शिखर धवन और सौरव गांगुली के भी तीन शतक हैं. इस मामले में भी सचिन(5) और विराट(4) का नाम रोहित से आगे है.

वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी तीसरे भारतीय ने शतक लगाया है. रोहित शर्मा से पहले सचिन तेंदुलकर ने नागपुर में 2011 और शिखर धवन ने मेलबर्न में 2015 वर्ल्‍ड कप में शतक लगाया था.

लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया vs साउथ अफ्रीका | India vs South Africa Live Score
रोहित शर्मा ने 128 गेंदों में 10 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से अपना 23वां शतक पूरा किया. (AP Photo/Aijaz Rahi)


अगर वनडे में भारतीय सलामी बल्‍लेबाजों के विदेश में लगाए गए शतकों की बात की जाए तो भी रोहित तीसरे नंबर पर आ गए हैं. उनका विदेश में यह 12वां शतक है. उनसे ज्‍यादा सचिन ने 26 और सौरव गांगुली ने 15 शतक लगाए थे. रोहित ने अपने साथी शिखर धवन को पीछ छोड़ा जिनके नाम 11 शतक हैं.

रोहित ने शानदार बल्‍लेबाजी की और एक छोर को थामते हुए दक्षिण अफ्रीका की तूफानी गेंदबाजी का बखूबी सामना किया. यह लगातार तीसरा मौका है जब भारत के किसी बल्‍लेबाज ने वर्ल्‍ड कप के पहले ही मैच में शतक लगाया है. इससे पहले 2011 वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग व विराट कोहली और 2015 में पाकिस्‍तान के खिलाफ भी कोहली ने शतक लगाया था.

rohit sharma world cup, rohit sharma score, rohit sharma odi, rohit sharma world cup 2019, rohit sharma vs south africa, rohit sharma century, रोहित शर्मा वर्ल्‍ड कप, रोहित शर्मा शतक, रोहित शर्मा स्‍कोर
रोहित शर्मा वनडे में भारत की ओर से शतक लगाने में तीसरे नंबर पर है. (AP Photo/Alastair Grant)

Loading...

रोहित ने 69 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए थे. शिखर धवन(8) और कप्‍तान विराट कोहली(18)  के सस्‍ते में आउट होने के बाद उन्‍होंने केएल राहुल(26) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े थे. इन दोनों की पार्टनरशिप ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था.

रबाडा की तूफानी बॉलिंग, धवन का बैट तोड़ा, आउट किया 

पंड्या की गेंद पर डु प्‍लेसी ने फेंका बल्‍ला, जानिए क्‍यों

Cricket World Cup: बुमराह का पहले ही मैच में तूफान, बरकरार रखा अपना यह कमाल का रिकॉर्ड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 10:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...