वर्ल्ड कप हार के बाद विराट कोहली पर गिरेगी 'गाज', रोहित शर्मा बन सकते हैं कप्तान!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद अब बीसीसीआई टीम इंडिया के दो कप्तान बनाने पर विचार कर रही है

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 5:37 PM IST
वर्ल्ड कप हार के बाद विराट कोहली पर गिरेगी 'गाज', रोहित शर्मा बन सकते हैं कप्तान!
रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे टीम के कप्तान
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 5:37 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर होने वाली टीम इंडिया की कप्तानी का बंटवारा हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई में दो कप्तान बनाने पर विचार किया जा रहा है. खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, वहीं विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. आईएएनएस से बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि वेस्टइंडीज सीरीज से पहले बोर्ड इस पर चर्चा करेगा कि क्या रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया जाए और कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी जारी रखें.

आईएएनएस में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'रोहित के लिए 50 ओवर के फॉर्मेट में कप्तानी की बागडोर संभालने का यह सही समय होगा. अगले वर्ल्ड कप के लिए योजना बनाने का ये सही समय है और इसके लिए मौजूदा विचारों एवं योजनाओं को नए सिरे से देखने की जरूरत है. हम सभी जानते हैं कि कुछ क्षेत्रों को एक नए ढंग से देखने की जरूरत है. रोहित कप्तानी के लिए सही विकल्प होंगे.'

विराट कोहली और रोहित शर्मा


हालांकि, अधिकारी के मुताबिक, वर्ल्ड कप के बाद सबसे बड़ा मुद्दा कोहली और रोहित के बीच आई दरार से जुड़ी अफवाहों का है. प्रशासकों की समिति (सीओए) की मौजूदगी में कोच रवि शास्त्री, कोहली और मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद के बीच होने वाली बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'आप जानते हैं कि विनोद राय (सीओए प्रमुख) पहले ही उल्लेख कर चुके हैं कि एक बैठक होगी जिसमें टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी. समीक्षा के दौरान इन अफवाहों की तह तक जाना जरूरी है.' जबकि राय ने दावा किया है कि बैठक के दौरान टीम के प्रदर्शन होगी की समीक्षा होगी, कई अन्य मुद्दे भी है जिन पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है.

वर्ल्‍ड कप जीतते ही इंग्‍लैंड के क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास

अल्लाह की वजह से जीते वर्ल्डकप: ऑयन मोर्गन
First published: July 15, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...