INDvAUS: रोहित-धवन के बल्‍ले से बरसे रन, टूट गए कई बड़े रिकॉर्ड

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 127 की पार्टनरशिप से रोहित शर्मा व शिखर धवन ने कई रिकॉर्ड बनाए.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:08 PM IST
INDvAUS: रोहित-धवन के बल्‍ले से बरसे रन, टूट गए कई बड़े रिकॉर्ड
शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 127 रन जोड़े.(AP Photo/Frank Augstein)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:08 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबले के दौरान शिखर धवन और रोहित शर्मा ने बल्‍लेबाजी में नए रिकॉर्ड बनाए. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. धवन और रोहित की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और टीम इंडिया के बड़े स्‍कोर की नींव रखी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 127 रन जोड़े जो कि वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी हैं. अजय जडेजा और रोबिन सिंह ने 1999 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 141 रन जोड़े थे.

रोहित शर्मा और धवन पहली भारतीय ओपनिंग जोड़ी है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतकीय साझेदारी की है. दुनिया में सिर्फ तीन ही ओपनिंग जोड़ी ये कारनामा कर सकी हैं. दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ व एबी डिविलियर्स ने 2007 और इंग्‍लैंड के ग्राहम गूच और इयान बॉथम ने 1992 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय साझेदारियां की थी.

रोहित शर्मा और धवन के बीच वनडे में 16वीं शतकीय ओपनिंग साझेदारी. दोनों ने ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्‍यू हैडन की बराबरी की. इन्‍होंने भी 16 बार शतकीय साझेदारियां की थी. उनसे आगे 21 शतकीय साझेदारियों के साथ भारत के सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं.

rohit sharma, shikhar dhawan, rohit dhawan partership, icc cricket world cup 2019, india vs australia match, rohit dhawan century partnership, रोहित धवन साझेदारी, रोहित शर्मा, शिखर धवन, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
रोहित शर्मा और धवन पहली भारतीय ओपनिंग जोड़ी है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतकीय साझेदारी की है.


आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में रोहित और धवन के बीच छठी शतकीय साझेदारी. दोनों ने श्रीलंका के तिलकरत्‍ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी को पछाड़ दिया है. गिलक्रिस्ट और हेडन ने भी आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में 6 शतकीय साझेदारियां की हैं.

वहीं जनवरी 2013 के बाद से रोहित व धवन ने 16वीं बार 100 रन की साझेदारी की. दिलचस्‍प बात है कि दूसरे नंबर पर भी भारत के ही बल्‍लेबाजों के नाम हैं. रोहित ने विराट कोहली के साथ 12 बार शतकीय पार्टनरशिप की है. न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन व रोस टेलर ने भी 12 बार यह कारनामा किया है.

ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले कोहली को मिला यह खास गिफ्ट, देखकर हो गए भावुक
Loading...

INDvAUS: रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...