Home /News /sports /

विश्‍व कप के पहले मैच में हुआ बड़ा खुलासा, गांगुली ने इस वजह से सहवाग को बनाया था ओपनर

विश्‍व कप के पहले मैच में हुआ बड़ा खुलासा, गांगुली ने इस वजह से सहवाग को बनाया था ओपनर

सचिन, गांगुली और सहवाग ने कमेंट्री में दिखाया दम. (Twitter)

सचिन, गांगुली और सहवाग ने कमेंट्री में दिखाया दम. (Twitter)

जब सौरव और सहवाग के बीच सवाल-जवाब चल रहे थे, तब सचिन तेंदुलकर भी दोनों के साथ कमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे.

    आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में मेजबान इंग्‍लैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर शानदार आगाज किया है तो भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी यह मैच यादगार रहा. आखिर इस मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट के तीन पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज एक साथ कमेंट्री करते हुए नजर आए. जी हां, हम बात कर रहे हैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग की. मजेदार बात ये है कि सचिन तेंदुलकर को पहली बार कमेंट्री करते हुए देखा गया है. यकीनन जब ये तीनों एक साथ नजर आए तो क्रिकेट प्रेमियों की पुरानी यादें ताजा हो गईं.

    सहवाग के सवाल का दादा ने यूं दिया जवाब
    इस दौरान भारत के ये तीनों दिग्‍गज क्रिकेटर ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि एक-दूसरे से जुड़े किस्‍से भी शेयर करते नजर आए. इस दौरान टीम इंडिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज़ रहे वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली से पूछा कि दादा आपने मुझे ओपनिंग करने का मौका क्यों दिया?

    सहवाग ने कहा, 'उस समय आप और सचिन शानदार फॉर्म में थे और विश्व क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ियों में से एक थे, लेकिन इसके बावजूद आपने अपनी जगह मुझे सचिन के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया. सच कहूं तो ऐसा कोई कप्तान नहीं करता. दादा आपने ऐसा क्यों किया?'

    भारत की दिग्‍गज तिकड़ी. (photo-Twitter)


    सहवाग के सवाल का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा, 'मैं ओपनर के रूप में धीमा हो गया था. उस समय सचिन और राहुल भी चोटिल थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारा मैच 'करो या मरो' वाला था. मुझे आपकी (सहवाग) बल्लेबाजी पर यकीन था और इसलिए मैंने आपसे ओपनिंग कराने का फैसला किया. उस मैच के बाद जो हुआ वो इतिहास है.'

    सहवाग-गांगुली के साथ याद किए बीते पल
    जब सौरव और सहवाग के बीच सवाल-जवाब चल रहे थे, तब सचिन तेंदुलकर भी दोनों के साथ कमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने सहवाग और गांगुली के साथ बीते हुए दिन भी याद किए. सचिन ने बताया कि वो साल 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले काफी शांत थे. उन्होंने मैच से पहले आइसक्रीम और केला खाया था. वहीं, उन्होंने सहवाग और गांगुली दोनों को अपना बेस्ट ओपनिंग पार्टनर भी बताया है.



    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: ICC Cricket World Cup 2019, India National Cricket Team, Sachin tendulkar, Saurav ganguly, Virendra Sehwag

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर