शोएब अख्तर ने मोटा कहकर की थी बेइज्जती, अब पाकिस्तान के कप्तान ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 348 रन बनाए, जिसमें कप्तान सरफराज अहमद ने शानदार अर्धशतक लगाया

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:51 PM IST
शोएब अख्तर ने मोटा कहकर की थी बेइज्जती, अब पाकिस्तान के कप्तान ने दिया करारा जवाब
शोएब अख्तर ने मोटा कहकर की थी बेइज्जती, अब पाकिस्तान के कप्तान ने दिया करारा जवाब
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:51 PM IST
नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 50 ओवर में 348 रन ठोक डाले. पाकिस्तानी की ओर से तीन अर्धशतकीय पारियां खेली गई, जिसमें से एक उसके कप्तान सरफराज अहमद के बल्ले से निकली. सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ 44 गेंदों में 55 रन बनाए, जिसकी बदौलत पाकिस्तानी टीम ने वर्ल्ड कप में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया.

सरफराज की ये पारी बेहद अहम थी क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में हार के बाद उनकी कप्तानी और उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े हो गए थे. पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने वेस्‍टइंडीज के हाथों करारी हार झेलने पर पाकिस्‍तान को लताड़ लगाई थी. उनके निशाने पर कप्‍तान सरफराज अहमद रहे. अख्‍तर ने उनकी फिटनेस पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उन्‍होंने सरफराज से ज्‍यादा अनफिट कप्‍तान नहीं देखा.

सरफराज अहमद


शोएब अख्तर ने कहा था कि जब सरफराज टॉस के लिए गए तब उनका पेट लटक रहा था. अख्‍तर ने कहा, 'इतना बड़ा पेट है उसका. इतना बड़ा मुंह है उसका. पहला पाकिस्‍तानी कप्‍तान देखा है इतना अनफिट.'

सरफराज ने शोएब अख्तर के बयान पर कुछ कहा तो नहीं लेकिन उन्होंने नॉटिंघम में अपने बल्ले से जरूर उनको जवाब दिया. वैसे सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ बेयरस्टो का कैच लपकते ही वनडे में अपने 100 कैच भी पूरे कर लिए. सरफराज पाकिस्तान के चौथे विकेटकीपर हैं जिन्होंने वनडे में कैच की सेंचुरी लगाई है.

पाकिस्तान की गजब बल्लेबाजी
इससे पहले पाकिस्तान ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 50 ओवर में 348 रन ठोक दिए जो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्कोर है वहीं वर्ल्ड कप इतिहास का ये किसी भी टीम का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. पाकिस्तान की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए. मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63 और सरफराज अहमद ने 55 रन बनाए.
Loading...

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी धमाकेदार पारी के दौरान कई दिलचस्प रिकॉर्ड बनाए. पाकिस्तान वर्ल्ड कप में बिना शतक के सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली टीम बन गई है. इस पारी में उसके तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए लेकिन कोई शतकीय पारी नहीं खेल पाया. इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था, जिसने 2015 वर्ल्ड कप में बिना शतक के 6 विकेट पर 341 रनों का स्कोर खड़ा किया था.
 पाकिस्तान ने पिछले मैच में वर्ल्ड कप इतिहास का दूसरा सबसे छोटा स्कोर बनाया था.वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 105 रनों पर सिमट गई थी लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ उसने दूसरे मैच में 348 रन बना डाले जो वर्ल्ड कप में उसका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 10:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...