हार की समीक्षा: धोनी 7 नंबर पर क्यों? कोहली और शास्त्री से पूछे जाएंगे ये सवाल

न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सीओए इसकी समीक्षा करेगी. समिति वापस आने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्‍त्री के साथ मीटिंग करेगी.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 4:20 PM IST
हार की समीक्षा: धोनी 7 नंबर पर क्यों? कोहली और शास्त्री से पूछे जाएंगे ये सवाल
सीओए हार की समीक्षा के लिए कप्तान कोहली और कोच रवि शास्‍त्री से सा‌थ मीटिंग करेगी
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 4:20 PM IST

विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली हार के बाद सुप्रीम कोर्ट द‍्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) इसकी समीक्षा करेगी. इसके लिए समिति वापस आने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्‍त्री के साथ मीटिंग करेगी. विनाेद राय की अगुआई वाली सीओए समिति के सदस्य डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) रवि थोज मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के साथ अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर भी चर्चा करेंगे.


चयन समिति के मुखिया से करेंगे बात
विनोद राय ने पीटीआई से कहा कि हम लाेग कोच और कप्तान के साथ बैठकर इस हार की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि हालांकि अभी कोई तारीख और समय निर्धारित नहीं है, लेकिन हम उनसे बात करेंगे. इसके अलावा हम चयन समिति के मुखिया से भी बात करेंगे.






एमएस धोनी और र‌वि शास्‍त्री (फाइल फोटो)


न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रन से सेमीफाइनल मुकाबला हारने के बाद विराट कोहली एंड कंपनी रविवार को मुंबई के लिए रवाना होगी. सीओए प्रमुख ने कहा कि भारत का अभियान खत्म हो चुका है. कैसे, कब और कहां ये सवाल नहीं है जो मैं अब आपको बता पाऊंगा. हालांकि यहां पर कुछ सवाल हैं, जाे शास्‍त्री, कोहली और चयन समिति के मु‌खिया से पूछे जाएंगे. यह भी उम्मीद है कि समीक्षा के दौरान अंबाती रायडू का मामला भी आ सकता है. विश्व कप की संभावित टीम में रायडू का नाम शामिल था, लेकिन उन्हें नहीं बुलाया गया. यहां तक कि जब टीम चोट से जूझ रही ‌थी तब भी उन्हें नहीं बुलाया गया.

दिनेश कार्तिक पर भी देने होंगे जवाब
कोच और कप्तान से मीटिंग में टीम में तीन विकेटकीपर की उपस्थिति पर भी सवाल पूछा जा सकता है. खासतौर पर दिनेश कार्तिक को लेकर, जिन्होंने लंबे समय से वनडे क्रिकेट में खास प्रदर्शन नहीं किया और आईपीएल में भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. विश्व कप में कुछ मैचों में दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी और ऋषभ पंत तीनों अंतिम एकादश का हिस्‍सा थे.
Loading...

धोनी की जगह पर भी उठेगा सवाल
मीटिंग में जो सबसे बड़ा मुद्दा उठेगा, वो धोनी की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर होगा. सेमीफाइनल में धोनी सातवें नंबर पर आए ‌थे, जो पहले ही सवाल के घेरे में आ चुका है. टीम मैनेजमेंट से पूछा जा सकता है कि 240 रन के लक्ष्य के जवाब में जब भारत ने पांच रन पर अपने तीन अहम विकेट गंवा ‌दिए ‌थे तो भी धोनी नंबर सात पर बल्लेबाजी करने क्यों आए और कप्तान कोहली सहित मुख्य कोच रवि शास्‍त्री को इन सभी सवालों के जवाब देने होंगे.

यह भी पढ़ें- सेमीफाइनल से पहले बुमराह ने उड़ा दी थी नींद, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कही ये बात

टीम इंडिया के इस अहम सदस्य ने ठीक से नहीं निभाई जिम्मेदारी, होगी छुट्टी!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...