वर्ल्ड कप: इस दिन होगी शिखर धवन की वापसी , दुनिया की नंबर 1 टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के बाएं अंगूठे में चोट है लेकिन अब मेडिकल टीम से जानकारी के मुताबिक शिखर धवन के जल्द से जल्द फिट होने की खबर सामने आ रही है

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:36 PM IST
वर्ल्ड कप: इस दिन होगी शिखर धवन की वापसी , दुनिया की नंबर 1 टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच
शिखर धवन की चोट पर बड़ी खबर, दुनिया की नंबर 1 टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:36 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने दूसरे मैच के दौरान शिखर धवन ने शतक तो लगाया, लेकिन इस मुकाबले के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई. इस चोट की वजह से वो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. हालांकि अब उनकी चोट पर बड़ी अपडेट सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेडिकल टीम ने जानकारी दी है कि शिखर धवन जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे. मेडिकल टीम ने ये भी जानकारी दी कि धवन कब तक प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं.

शिखर धवन करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ वापसी


मेडिकल टीम से मिली जानकारी के मुताबिक शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेल सकते हैं. वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड का मुकाबला 30 जून को होना है. वैसे शिखर धवन अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को होने वाले मैच तक फिट हो जाएंगे लेकिन उन्हें और रिकवर करने का समय दिया जा सकता है. चोट की वजह से शिखर धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन को चोट
शिखर धवन इलाज कराते हुए


ऐसे लगी थी चोट
वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. दरसअल, वे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के सामने बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी नाइल की एक गेंद अतिरिक्त उछाल लेते हुए धवन के अंगूठे पर लग गई. हालांकि धवन उसके बाद भी बल्लेबाजी करते रहे. बाद में जब उनकी चोट का आकलन किया गया तो यह काफी गंभीर निकली. धवन इस मैच में फील्डिंग करने भी नहीं उतरे थे.

धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए झटका
Loading...

शिखर धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. दरअसल धवन और रोहित की जोड़ी टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाती है और बाएं हाथ का ये बल्लेबाज आईसीसी टूर्नामेंट्स में कुछ अलग ही रंग में दिखता है. धवन का वर्ल्ड कप में 53.70 का औसत है. वो इस टूर्नामेंट में कुल 10 मैचों में 537 रन बना चुके हैं. धवन ने वर्ल्ड कप में 3 शतक और एक अर्धशतक लगाया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...