INDvAUS: शिखर धवन का तूफानी शतक, दर्द से लड़ते हुए लगाई 17वीं सेंचुरी

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 शिखर धवन का वर्ल्‍ड कप में यह तीसरा शतक है. यह लगातार दूसरा मैच है जिसमें भारतीय सलामी बल्‍लेबाज ने सैकड़ा लगाया.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:44 PM IST
INDvAUS: शिखर धवन का तूफानी शतक, दर्द से लड़ते हुए लगाई 17वीं सेंचुरी
शिखर धवन. (AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:44 PM IST
भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ दिया है. यह उनका वनडे क्रिकेट में 17वां शतक है. धवन ने 95 गेंदों को सामना करते हुए 100 रन पूरे किए. इस पारी में उनके बल्‍ले से 13 चौके निकले. धवन की पारी काफी खास है क्‍योंकि मैच की शुरुआत में पैट कमिंस की गेंद उनके अंगूठे पर लगी थी. इससे उन्‍हें काफी दर्द हुआ था. लेकिन धवन ने इस दर्द को अपना हथियार बनाया और शतक जड़ दिया.

हालांकि धवन का 17वां वनडे शतक काफी नाटकीय रहा. जब वे 99 रन पर थे तो उन्‍होंने मार्कस स्टोइनिस की गेंद को मिड ऑफ की तरफ पुश किया. नॉन स्‍ट्राइक एंड पर खड़े विराट कोहली रन लेने को दौड़ पड़े लेकिन धवन ने उन्‍हें वापस भेजा. हालांकि कोहली समय पर क्रीज में पहुंच गए और रनआउट होने से बच गए. इसके बाद गेंद स्‍टंप पर लगकर दूसरी तरफ गई तो धवन व कोहली ने रन ले लिया. इस तरह से धवन का शतक पूरा हुआ.



धवन ने केनिंगटन ओवल मैदान में उन्‍होंने तीसरा शतक लगाया है. इस मैदान में वे 5 पारियों में 3 शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं. धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे शतक लगाया है. विदेश में यह उनका 12वां और इंग्‍लैंड में चौथा शतक है. दिलचस्‍प बात है कि धवन ने 2015 वर्ल्‍ड कप में भी दूसरे मैच में ही शतक लगाया था. उस समय विपक्षी टीम दक्षिण अफ्रीका थी.

shikhar dhawan, shikhar dhawan century, dhawan world cup century, india vs australia match, cricket world cup 2019
आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने के मामले में शिखर धवन अब संयुक्‍त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. (AP Photo)


आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने के मामले में शिखर धवन अब संयुक्‍त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. यह आईसीसी टूर्नामेंट में 20 पारियों में उनका छठा शतक है. श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोटिंग के भी 6-6 शतक हैं. उनसे आगे सौरव गांगुली 32 पारियों में सात और सचिन तेंदुलकर 58 पारियों में सात शतक है.

वहीं वर्ल्‍ड कप में यह भारत की ओर से 27वां शतक है. ऑस्‍ट्रेलिया 26 शतक के साथ दूसरे नंबर पर है. शिखर धवन बड़े टूर्नामेंट के खिलाड़ी हैं. आईसीसी इवेंट में उनका बल्‍ला खूब बोलता है. मल्‍टी नेशन टूर्नामेंट में यह धवन का 8वां शतक हैं और इस दौरान उनका औसत 65 का है. वहीं वर्ल्‍ड कप में वह अजय जडेजा के बाद दूसरे भारतीय हैं जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाए हैं.

मजेदार बात है कि भारत के वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दोनों शतक केनिंगटन ओवल के मैदान पर ही बने हैं.
Loading...

INDvAUS: रोहित-धवन के बल्‍ले से बरसे रन, टूट गए कई रिकॉर्ड
मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने ऐसे की तैयारी, देखें ड्रेसिंग रूम के अंदर की तस्वीरें
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...