वर्ल्‍ड कप 2019: हेलमेट पर गेंद लगने से शिखर धवन हुए चोटिल, मुंह से निकल आया खून

ICC क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत के पहले अभ्‍यास मैच से पहले अभ्यास मैच के दौरान टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 9:00 PM IST
वर्ल्‍ड कप 2019: हेलमेट पर गेंद लगने से शिखर धवन हुए चोटिल, मुंह से निकल आया खून
शिखर धवन.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 9:00 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा. मैच से पहले अभ्यास मैच के दौरान टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए. बैटिंग कोच संजय बांगड़ उन्‍हें अभ्‍यास करा रहे थे तभी एक शॉर्ट पिच तेजी से उठी और धवन के हेलमेट पर जाकर लगी. वे काफी दर्द में नजर आए. इसके चलते उन्‍हें नेट प्रेक्टिस से हटना पड़ा. वे तुरंत फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के पास गए और उनसे उपचार कराया.

गेंद धवन के जबड़े पर जाकर लगी जिससे उनके होठों से हल्‍का सा खून भी निकल आया. हालांकि चोट गंभीर नहीं थी और कुछ देर बाद हंसते-हंसते मैदान से बाहर जाते नजर आए. खबरों के अनुसार धवन फिट हैं और वे शनिवार को प्रेक्टिस मैच खेल सकते हैं. उनके साथ ही टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और दिग्‍गज एमएस धोनी ने भी अभ्यास किया.



सबसे पहले विराट ने नेट प्रेक्टिस की और उनके बाद बाकी बल्‍लेबाजी गए. कोहली ने तेज गेंदबाजों की ऑफ स्‍टंप से बाहर जाती गेंदों पर प्रेक्टिस की. वहीं धोनी ने शॉर्ट गेंदों पर अभ्‍यास किया. उन्‍होंने पुल और हुक शॉट लगाने का प्रयास किया.

shikhar dhawan, icc cricket world cup 2019, indian cricket team, shikhar dhawan injury, शिखर धवन, भारतीय क्रिकेट टीम, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
भारतीय खिलाड़ी नेट प्रेक्टिस के दौरान मस्‍ती के मूड में नजर आए.


अभ्‍यास मैच से पहले 'द ओवल' स्‍टेडियम में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कंडीशन में ढलने के लिए प्रेक्टिस सेशन शुरू किया. सबसे पहले कोच रवि शास्‍त्री ने सभी क्रिकेटरों का जोश बढ़ाया. इसके बाद विराट कोहली ने साथियों से बात की. बता दें कि वर्ल्‍ड कप के लिए चुने गए सभी 15 खिलाड़ी करीब दो महीने बाद एक साथ क्रिकेट मैदान पर आए हैं. ऐसे में यह सेशन एक तरह से इन क्रिकेटरों के लिए बॉन्डिंग सेशन था. पहली नेट प्रेक्टिस से पहले टीम इंडिया ने वॉलीबॉल मैच खेला. इसके बाद सभी 'स्‍टील द बीब' गेम खेला. इस गेम के तहत सभी खिलाड़ी एक दूसरे से उनकी जर्सी छीनने की कोशिश करते हैं.

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने की लाइव मैच में बदतमीजी, अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने कहा...चल-चल निकल!

भारतीय टीम 22 मई को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हुई थी. इंग्‍लैंड पहुंचने के 24 घंटे बाद ही टीम ने अभ्‍यास शुरू कर दिया. बता दें कि 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड व बांग्‍लादेश से अभ्‍यास मैच खेलने हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के साथ हादसा, अस्पताल ले जाया गया
वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...