लाइव टीवी

हाशिम अमला के सिर पर चोट का दर्द बरकरार, नहीं की नेट प्रैक्टिस

News18Hindi
Updated: June 1, 2019, 8:04 PM IST
हाशिम अमला के सिर पर चोट का दर्द बरकरार, नहीं की नेट प्रैक्टिस
इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद से हाशिम अमला के सिर पर चोट लगी थी. (AP Photo/Kirsty Wigglesworth)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के पहले मैच में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद से हाशिम अमला के सिर पर चोट लगी थी.

  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्‍लेबाज हाशिम अमला शनिवार को अभ्‍यास सत्र के दौरान बल्‍लेबाजी के लिए नहीं आए. उन्‍हें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के पहले मैच में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर सिर पर चोट लगी थी. आर्चर की गेंद उनके हेलमेट पर आकर लगी थी. इसके बाद उन्‍हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था. हालांकि बाद में वे मैदान पर लौटे थे. माना जा रहा है कि वे अभी तक उस झटके से नहीं उबरे हैं. दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच अब बांग्‍लादेश से रविवार को है.

दक्षिण अफ्रीका को लग सकता है दोहरा झटका
दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट की ओर से बताया गया था कि अमला को सिर पर हल्‍की चोट आई थी. इसके बाद उनके कई टेस्‍ट किए गए थे. इनमें उनकी चोट गंभीर नहीं थी. लेकिन शनिवार को अभ्‍यास सत्र में नहीं उतरने के बाद अमला की सेहत को लेकर फिर से सवाल उठे हैं. वे इन दिनों रोजे भी रख रहे हैं. अगर वे बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में नहीं उतरते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के लिए यह दोहरा झटका होगा. पहले मैच में तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन चोट के चलते नहीं खेले थे. बांग्‍लादेश के खिलाफ भी उनके खेलने पर संदेह बना हुआ है.

जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने के बाद अमला रिटायर हो गए थे. (AP Photo/Kirsty Wigglesworth)


हार से शुरू हुआ था सफर
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका का अभियान हार के साथ शुरू हुआ है. पहले मैच में मेजबान इंग्‍लैंड ने उसे 104 रन के बड़े अंतर से हराया था. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 311 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. दक्षिण अफ्रीका सलामी बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक के बावजूद 207 रन पर सिमट गई थी.

इंग्लैंड की जीत के हीरो बेन स्टोक्स रहे, जिन्होंने दो विकेट लिए, एक रन आउट किया और सबसे ज्यादा 89 रन भी बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया. इंग्लैंड की ओर से 4 बल्लेबाजों ने 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली गई. स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी खेली. रॉय ने 54, रूट ने 51, मॉर्गन ने 57 रन बनाए. वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों ने एक पारी में अर्धशतकीय पारियां खेली. दक्षिण अफ्रीका 5 जून को भारत से भिड़ेगी. यह टीम इंडिया का पहला मुकाबला होगा.जोफ्रा आर्चर के साथी ने कहा- उसकी स्‍पीड सबसे तेज, वह बड़े बल्‍लेबाजों को मजबूर कर देता है
ICC Cricket World Cup 2019: 9 किमी. में 542 फील्डरों ने 1835 कैच पकड़े, तब मैदान पर पहुंची गेंद!
ICC World Cup : विराट कोहली ने राशिद खान को दिया ये तोहफा, साथी खिलाड़ी ने चुराया

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, ब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 8:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर