अपने इन 3 खिलाड़ियों की वजह से हारा साउथ अफ्रीका, 5 गलतियां कर टीम को कराया वर्ल्ड कप से 'बाहर'

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने अपनी चौथी हार झेली, केन विलियमसन के शतक ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से जीत दिलाई

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 8:35 AM IST
अपने इन 3 खिलाड़ियों की वजह से हारा साउथ अफ्रीका, 5 गलतियां कर टीम को कराया वर्ल्ड कप से 'बाहर'
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने अपनी चौथी हार झेली
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 8:35 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 25वें मैच में साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से हरा दिया. साउथ अफ्रीकी टीम ने इस टूर्नामेंट में 6 में से 4 मैच गंवा दिए हैं. उसके महज 3 अंक हैं और अब उसका वर्ल्ड कप से बाहर होना तय हो चुका है. वैसे न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने खुद ही मैच गंवाया. उन्होंने अहम मैच में काफी गलतियां की, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. दुनिया की सबसे अच्छी फील्डिंग टीम माने जाने वाली साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को एक-दो नहीं बल्कि 6 मौके दिए, जिसकी वजह से टीम का वर्ल्ड कप से पत्ता साफ हो गया.

डेविड मिलर ने छोड़ा कैच- 38वें ओवर की चौथी गेंद पर डेविड मिलर ने कॉलिन डी ग्रांडहोम का कैच छोड़ा. ग्रांडहोम ने ताहिर की गुगली पर बैकफुट पर शॉट खेला. शॉर्ट मिडविकेट पर खड़े मिलर ने एक हाथ से कैच लपकने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो सके. कैच मुश्किल था लेकिन जब टीम पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा हो तो ऐसे मौके भी बहुत अहम हो जाते हैं. डेविड मिलर ने दूसरा कैच 46वें ओवर में टपकाया. ग्रान्डहोम ने लुंगी एन्गिडी की गेंद पर डीप मिडविकेट पर शॉट खेला और मिलर कैच लपकने में नाकाम रहे.

डेविड मिलर ने रन आउट छोड़ा- डेविड मिलर ने कैच छोड़ने के बाद 41वें ओवर में रन आउट का मौका गंवा दिया. 41वें ओवर की पहली गेंद पर विलियमसन और ग्रांडहोम के बीच रन लेते हुए गलतफहमी हुई. ग्रांडहोम आधी क्रीज पर आ गए थे. रबाडा ने नॉन स्ट्राइक एंड पर थ्रो फेंका लेकिन मिलर ने गेंद पकड़ने से पहले ही बेल्स गिरा दी और ग्रान्डहोम को जीवनदान मिल गया.

डीकॉक ने विलियमसन के खिलाफ अपील नहीं की


डीकॉक से हुई गलती- 38वां ओवर फेंक रहे इमरान ताहिर की गेंद पर केन विलियमसन के बल्ले का किनारा लगा, डीकॉक ने गेंद भी पकड़ी लेकिन उन्होंने अपील नहीं की. रीप्ले में दिखा कि गेंद ने विलियमसन के बल्ले का किनारा लिया था. इमरान ताहिर चिल्लाते रह गए लेकिन डीकॉक को किनारे का पता नहीं चला. ये गलती साउथ अफ्रीका को भारी पड़ गई.

एन्गिडी ने छोड़ा कैच- 44वें ओवर में फेलुकवायो की गेंद पर केन विलियमसन का कैच छूटा लेकिन ये एक नो बॉल थी. गेंदबाज ने तो गलती की ही साथ में फील्डर से भी कैच छूटा. इन गलतियों की वजह से विलियमसन और ग्रांडहोम के बीच छठे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी हुई और कीवी टीम हारा हुआ मैच जीत गई.

NZ vs SA: कप्‍तान केन बने न्‍यूजीलैंड के नायक, आखिरी ओवर में हारा दक्षिण अफ्रीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...