World Cup: क्या मेजबान इंग्लैंड को चुनौती दे पाएगी बिखरी हुई श्रीलंका की टीम ?

पांच मैचों में चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर बैठी हताश श्रीलंका को शुक्रवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अगले मैच में मजबूत टीम और खिताब की होड़ में आगे बढ़ रही मेजबान इंग्लैंड का सामना करना है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 11:40 PM IST
World Cup: क्या मेजबान इंग्लैंड को चुनौती दे पाएगी बिखरी हुई श्रीलंका की टीम ?
क्या मेजबान इंग्लैंड को चुनौती दे पाएगी बिखरी हुई श्रीलंका की टीम ?
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 11:40 PM IST
पांच मैचों में चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर बैठी हताश श्रीलंका को शुक्रवार को आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 के अपने अगले मैच में मजबूत टीम और खिताब की होड़ में आगे बढ़ रही मेजबान इंग्लैंड का सामना करना है. दोनों टीमें हेडिंग्ले मैदान पर आमने-सामने होंगी.  श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही थी, लेकिन उसे फायदा दो रद्द मैचों से मिला है जो बारिश की भेंट चढ़ गए थे. इन दोनों मैचों से उसे एक-एक अंक मिला अन्यथा श्रीलंका का जो प्रदर्शन है उसे देखकर उससे जीत की उम्मीद बमुश्किल ही की जा सकती है.

अपने पिछले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया से 87 रनों से मात खाने वाली श्रीलंका को अगर इंग्लैंड को हराना है तो उसे कुछ हैरतअंगेज प्रदर्शन ही करना होगा क्योंकि इंग्लैंड की जो फॉर्म है उसे देखकर लगता है कि वह श्रीलंका की टीम उससे मात खा जाएगी. इंग्लैंड ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर विशाल स्कोर खड़ा किया था. अफगानिस्तान की गेंदबाजी श्रीलंका की गेंदबाजी से थोड़ी बेहतर है और उसके पास श्रीलंका से बेहतर स्पिनर हैं, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ अपनी कमज़ोरी को बैकफुट पर रखा और फ्रंटफुट पर आकर राशिद खान जैसे कंजूस गेंदबाजी की बख्खियां उधेड़ी थीं.

उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जो रूट , मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. इन चारों से तो श्रीलंका को सर्तक रहना होगा साथ ही जोस बटलर और बेन स्टोक्स को भी उसे भूलना नहीं होगा.

श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वे मशहूर हैं. फिर भी श्रीलंका की उम्मीदें उन पर ही होंगी. उनके अलावा नुवान प्रदीप से भी टीम उम्मीद लगा सकती है.

अगर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की बात की जाए तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने जिस तरह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत की थी उससे मौजूदा विजेता के माथे पर शिकन आ गई थी. 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े थे.

 

टीमें:
इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड, जेम्स विंस, जोफ्रा आर्चर, लियाम डॉसन और टॉम करन

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, कुसल मेंडिस, इसुरु उडाना, मिलिंडा सिरिवर्दाना, अविष्का फर्नांडो,जीवन मेंडिस, लाहिरु थिरिमाने, जेफ्री वंडसेरे, नुवान प्रदीप, सुरंगा लकमल.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...