ये 5 पाकिस्‍तानी बदल सकते हैं वर्ल्‍ड कप इतिहास, भारत की हो सकती है सबसे बड़ी हार

मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में 16 जून को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 4:44 PM IST
ये 5 पाकिस्‍तानी बदल सकते हैं वर्ल्‍ड कप इतिहास, भारत की हो सकती है सबसे बड़ी हार
पाकिस्‍तान के ये 5 खिलाड़ी रचेंगे इतिहास. (photo-ICC)
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 4:44 PM IST
भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक वर्ल्‍ड कप इतिहास में छह बार भिड़ंत हुई है और हर बार पाकिस्‍तान को हार मिली है. जबकि मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में 16 जून को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. लेकिन इस बार पाकिस्‍तान के ये पांच खिलाड़ी इतिहास बदल सकते हैं.

फखर ज़मां


29 साल के फखर ज़मां टीम के ओपनिंग बल्‍लेबाज़ हैं और उनका बल्‍ला जमकर रन उगल रहा है. अब तक 35 वनडे में 52.96 के औसत से 1642 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी के बल्‍ले से चार शतक निकले हैं, जिसमें पिछले साल जुलाई में बुलावायो में जिंबाब्‍वे के खिलाफ दोहरा शतक (210 नाबाद) भी शामिल है. वह यह कारनामा करने वाले इकलौते पाकिस्‍तानी खिलाड़ी हैं. जबकि भारत के खिलाफ उन्‍होंने तीन मैचों में 145 रन (औसत-48.33, सर्वोच्‍च 114) बनाए हैं.

फखर ज़मां पाकिस्‍तान के लिए दोहरा शतक लगाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज़ हैं. (photo-icc) 


इमाम उल हक
इमाम उल हक ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखता था तब वह पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज इंजमाम उल हक के भतीजे के रूप में पहचान रखते थे. लेकिन इस 23 साल के युवा ने अब तक खेले 28 वनडे मैचों में 60.30 के औसत 1387 रन कूट कर अपनी खुद की पहचान बना ली है. इमाम ने अब तक छह शतक लगाए हैं. हाल ही में उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ ब्रिस्‍टल वनडे में 151 रन की पारी खेली थी, जो कि उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. हालांकि भारत के खिलाफ इस खिलाड़ी ने दो मैच में सिर्फ 12 रन बनाए हैं.

इमाम ने अब तक छह शतक लगाए हैं. (photo-icc) 

Loading...

बाबर आज़म
25 साल के बाबर आज़म ने हाल ही में नॉटिंघम में इंग्‍लैंड के खिलाफ 115 रन की पारी खेलकर अपना दम दिखाया है. हालांकि अब तक वह 63 मैचों में 51.13 के औसत से 2659 रन कूट चुके हैं, जिसमें 9 शतक शामिल हैं. भारत के खिलाफ उन्‍होंने चार मैचों में 110 रन (सर्वोच्‍च-47) रन बनाए हैं, लेकिन इस वर्ल्‍ड कप में ये युवा अपने बल्‍ले से भारतीय गेंदबाजों में खौफ पैदा कर सकता है.

बाबर आज़म ने हाल ही में नॉटिंघम में इंग्‍लैंड के खिलाफ 115 रन की पारी खेलकर अपना दम दिखाया है. (photo-icc) 


शादाब खान
20 साल के लेगब्रेक गेंदबाज़ शादाब खान ने अब तक 34 वनडे में 27.74 के औसत से 47 खिलाड़ियों आउट किया है. वैसे वह भारत के खिलाफ भी चार मैच खेले हैं और इस दौरान उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था. तब वह 43 के औसत से चार विकेट ही ले पाए थे. लेकिन मौजूदा वर्ल्‍ड कप में उनकी फिरकी भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए चुनौती बन सकती है.

शादाब खान की फिरकी भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए चुनौती बन सकती है. (photo-icc) 


शाहीन शाह अफरीदी
इस बाएं हाथ के तूफानी गेंदबाज़ ने अब तक 13 वनडे मैचों में 26.55 के औसत 20 विकेट हासिल किए हैं और वह दुनियाभर के क्रिकेट जानकारों के बीच चर्चा का कारण बना हुआ है. 19 साल का ये युवा गेंदबाज़ भारतीय बल्‍लेबाजी को ढहा सकता है.

शाहीन शाह अफरीदी की रफ्तार भारतीय बल्‍लेबाजों को कर सकती है परेशान. (photo-icc) 


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...