वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले मैच से हो सकता है बाहर

टॉम लाथम का क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के पहले मैच में खेलना संदिग्‍ध है.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 12:49 PM IST
वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले मैच से हो सकता है बाहर
वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका (photo-twitter)
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 12:49 PM IST
न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ टॉम लाथम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में हुए प्रैक्टिस मैच के दौरान उंगली फ्रेक्चर हो गई थी. इससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं और क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के पहले मैच में उनका खेलना संदिग्‍ध है. केन विलियमसन की कप्‍तानी में उतर रही ये टीम 1 जून को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से अपना वर्ल्‍ड कप अभियान शुरू करेगी.

आपको बता दें कि लाथम को ब्रिस्‍बेन में विकेटकीपिंग करते वक्त चोट लगी थी और उन्हें फौरन मैच से हटा लिया गया था. 27 वर्षीय लाथम ने क्राइस्टचर्च लौटने के बाद स्पेशलिस्ट से मुलाकात की और उन्हें वर्ल्ड कप में जाने की अनुमति मिल गई. हालांकि उनका श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले मैच में खेला संदिग्‍ध है.



इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
अगर वह (टॉम लाथम) समय पर रिकवर नहीं करते हैं तो टीम में बैकअप विकेटकीपर के रूप में शामिल टॉम ब्लंडेल वर्ल्ड कप में 1987 के बाद डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. चीफ सिलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा कि टिम सिफर्ट और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग स्टैंड बाय खिलाड़ियों में शामिल हैं.

न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि लाथम की चोट गंभीर नहीं हो और वे जल्दी फिट हो जाए. न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप से पहले 25 और 28 मई को भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ वार्मअप मैच खेलने हैं. ब्लंडेल का इन मैचों में खेलना तय है.

टॉम लाथम और क्रिकेट
न्‍यूजीलैंड के लिए 43 टेस्‍ट, 85 वनडे और 13 टी20 खेलने वाले लाथम टीम के प्रमुख विकेटकीपर हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में बराबर का दखल रखने वाला ये बल्‍लेबाज़ टेस्‍ट में ओपनिंग की भूमिका निभाता है तो वनडे में वह नंबर 5 पर बल्‍लेबाज़ी करने आते हैं.
Loading...

85 वनडे मैचों की 79 पारियों में उन्‍होंने 33.73 के औसत से 2395 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. बतौर विकेटकीपर लाथम ने 58 कैच पकड़ने के अलावा सात खिलाड़ि‍यों को स्‍टंम्‍प आउट किया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार