बोल्ट के जिस 'कैच' से वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई न्यूजीलैंड, जानिए उसकी हकीकत

अगर बोल्ट बेन स्टोक्स के इस कैच को समय रहते गप्टिल की तरफ फेंक देते तो शायद कीवी खिताब के साथ घर लौटती

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 3:44 PM IST
बोल्ट के जिस 'कैच' से वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई न्यूजीलैंड, जानिए उसकी हकीकत
जिम्मी नीशाम की गेंद पर मिडविकेट बाउंड्री पर स्टोक्स का कैच लपकने के बाद बोल्ट का पैर रोप से छू गया था
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 3:44 PM IST
क्रिकेट विश्व कप फाइनल के बाद न्यूजीलैंड की टीम घर लौट आई है. खिलाड़ियाें के चेहरे पूरी कहानी बयां कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया ऐतिहासिक फाइनल सिर्फ न्यूजीलैंड ही नहीं हर क्रिकेट प्रेमी के लिए दिल तोड़ने वाला रहा. सुपर ओवर में भी टाई रहे मुकाबले में इंग्लैंड को बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित कर दिया, जिससे पूरी दुनिया में आईसीसी के इस नियम की आलोचनाएं भी हुई. घर वापसी पर न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि विश्व कप के खिताब के करीब हम जितना पहुंच पाए, उतना आज तक कोई टीम नहीं पहुंच पाई. इस हार से हम सभी काफी दुखी और निराश हैं.

49वें ओवर में स्टोक्स को मिला जीवनदान



न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 241 रनों का लक्ष्य दिया और मुकाबला आखिरी दो ओवर में काफी रोमांचक हो गया, जहां बेन स्टोक्स अपनी टीम को जीत की दहलीज पर लेकर जा रहे थे, वहीं उनका एक विकेट न्यूजीलैंड को खिताब दिला सकता था. ऐसे समय में 49वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट के  हाथ से कैच छूट गया और शायद यही वो पल था, जिसके मैच का पासा ही पलट के रख दिया. दरअसल  नीशाम की गेंद पर स्टोक्स ने बड़ा हिट किया, जिसे बोल्ट ने मिड विकेट बाउंड्री पर लपक लिया. लेकिन जब तक वह संभल पाते, उनका पैर बाउंड्री से टच हो गया.

गप्टिल कर रहे थे इंतजार



इस पर बोल्ट ने कहा कि  वह खुद भी इस बारे में चिंतित थे. वह नहीं जानते थे कि रोप कहां पर थी. उन्होंने कहा कि बिल्कुल ऐसा ही कैच इसी टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के खिलाफ लिया था, लेकिन उसकी बाउंड्री अजीब थी. वह हकीकत में सर्किल नहीं थी. उन्होंने कहा कि मैं क्या महसूस कर रहा हूं आप सोच सकते हैं, जब मुझे महसूस हुआ कि मेरे बाएं जूते ने रोप को छू लिया है और मार्टिन गप्टिल की तरफ गेंद फेंकने में तब तक काफी देरी हो गई थी. गप्टिल कैच का इंतजार कर रहे थे.  बोल्ट ने जोस बटलर और बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों में एक शानदार साझेदारी की और लक्ष्य हासिल करने की कोशिश का  मौका दिया.
Loading...

World Cup: विवादित फाइनल के बाद अपने घर पहुंचे कीवी खिलाड़ी, एयरपोर्ट पर दिखा ऐसा नजारा, देखिए PHOTOS

खिलाड़ियों की पत्नियां विदेशी दौरे पर जाएंगी या नहीं...अब विराट कोहली-रवि शास्त्री लेंगे फैसला!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 2:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...